‘धौनी’ बनकर वापसी करना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कप्तानी को लेकर किया बड़ा खुलासा

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इस समय अपनी तमिलनाडु की टीम के साथ रणजी ट्रॉफी में उतरने के लिए तैयार हैं। इस बीच दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में भी वापसी करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। कार्तिक इस बार महेंद्र सिंह धौनी की तरह क्रिकेट खेलना चाहते हैं और टीम में अहम भूमिका निभाना चाहते हैं। रणजी ट्रॉफी के मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने ये भी खुलासा किया है कि उन्होंने तमिलनाडु टीम की कप्तानी क्यों छोड़ी?

विजय हजारे ट्रॉफी के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम को बतौर कप्तान फाइनल तक का सफर तय कराने वाले कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि अब वे रणजी ट्रॉफी में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे। दिनेश कार्तिक ने कहा है कि प्रदेश के युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए वे टीम का हिस्सा रहेंगे, लेकिन कप्तानी युवा विजय शंकर करेंगे। कार्तिक ने कहा है कि अगले 3-4 साल में वे और टीम मैनेजमेंट तमिलनाडु को काफी आगे देखना चाहते हैं।

घरेलू स्तर पर खुद को किया साबित

भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दावा ठोक दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में कार्तिक ने 59.14 की औसत से 418 रन बनाए थे, जबकि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कार्तिक के बल्ले से 301 रन निकले हैं। कार्तिक ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए घरेलू टूर्नामेंट में कई अच्छी पारियां खेली हैं। इसी के दम पर वे टीम इंडिया में बतौर फिनिशर जगह बनाना चाहते हैं और कहते हैं कि उन्हें नंबर 5-6 पर खेलकर मैच फिनिश करना पसंद आता है।

फिनिशर बनकर लौटना चाहते हैं कार्तिक

वर्ल्ड कप 2019 में सिर्फ 14 रन बनाने वाले दिनेश कार्तिक उसके बाद से टीम से बाहर हैं। हालांकि, अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होने वाला है, जिसमें वे वापसी करना चाहते हैं। मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इस समय खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक उनकी जगह लेने का दावा रखते हैं।

कार्तिक ने कहा है, “हर कोई भारत के लिए खेलना चाहता मैं कोई अपवाद नहीं हूं। मैं दोबारा से भारतीय टीम में शामिल होने के लिए बहुत मेहनत कर रहा हूं। फिनिशर की भूमिका को मैं हमेशा पसंद करता हूं। अगर मुझे एक अवसर मिलता है तो मैं खुद को साबित कर सकता हूं।” बता दें कि धौनी ने बतौर फिनिशर लंबे समय तक भारतीय टीम के लिए खेला है।

Related Articles

Back to top button