WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर अगले साल लाखों मोबाइल में नहीं चलेगा एप

व्हाट्सएप विश्व स्तर पर लाखों पुराने मोबाइल पर काम करना बंद कर देगा क्योंकि कंपनी ने ऐसे फोन के लिए सपोर्ट बंद कर दिया है. 31 दिसंबर के बाद विंडोज फोन के उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा.

1 फरवरी 2020 से iOS 8 या उससे अधिक पुराने किसी भी iPhone का सपोर्ट नहीं किया जाएगा. साथ ही 2.3.7 या अधिक पुराने वर्जन वाले किसी भी Android डिवाइस में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा.

इन ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स पहले से ही नए व्हाट्सएप अकाउंट नहीं बना पा रहे हैं. साथ ही अपने अकाउंट को री-वेरीफाई नहीं कर पा रहे हैं. इसके अलावा व्हाट्सएप 31 दिसंबर 2019 से सभी विंडोज फोन से अपना सपोर्ट वापस ले रहा है. इसी महीने माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज 10 मोबाइल ओएस का भी सपोर्ट वापस ले रहा है.

इस बीच दुनिया भर के व्हाट्सएप यूजर्स को मंगलवार देर रात व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और रिसीव करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. एक रिपोर्ट के अनुसार पूरे यूरोप, अमेरिका, मैक्सिको और साउथ अमेरिका में व्हाट्सएप में दिक्कत पाई गई.

आपको बता दें कि फेसबुक ने 2014 में 19 बिलियन डालर में व्हाट्सएप को खरीदा था, और इसका उद्देश्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अपनी अन्य सेवाओं मैसेंजर और इंस्टाग्राम में शामिल करना था.

Related Articles

Back to top button