लखनऊ के सआदतगंज में थोक कारोबारी व उनकी पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या

राजधानी में सआदतगंज पुलिस चौकी से मात्र 400 मीटर की दूरी पर चिकन के थोक कारोबारी व उनकी पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। मौके से मृत दंपती के संघर्ष करने के भी निशान मिले हैं। आशंका है कि लूट के विरोध पर हत्या की गई। एडीजी एसएन साबत और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने घटनास्थल का मुआयना किया। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्र किए हैं और क्राइम ब्रांच भी जांच में जुट गई है। घर पर चाय के कप और प्लेट में बिस्कुट मिलने पर पुलिस कई और ¨बदुओं पर जांच कर रही है। एक संदिग्ध का स्केच जारी किया गया है।

ये है पूरा मामला 

मूल रूप से कानपुर के निवासी हिलाल (70) अपनी पत्नी बिल्किश (65) के साथ सआदतगंज में कटरा विजन बेग स्थित दर्बिरुदउल्ला फाटक में किराए के घर में रहते थे। हिलाल चौक में चिकन का थोक कारोबार करते थे। हिलाल के भाई भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर में वैज्ञानिक हैं, जबकि उनकी बेटी सहर अपने पति व बच्चों के साथ आस्ट्रेलिया में रहती है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से हिलाल बीमार थे। गुरुवार रात करीब 9:30 बजे हिलाल के पड़ोसी शिकु और गुड्डू उनसे मिलने घर गए। घर का दरवाजा खुला था और हिलाल का पैर दरवाजे से दिखाई दे रहा था। इस पर दोनों ने आवाज लगाई। कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो घर में झांककर देखा। वहां हिलाल जमीन पर और बिल्किश बेड पर मृत हालत में पड़ी थीं। अंदर अलमारी का सारा सामान बिखरा हुआ मिला।

प्रोफेशनल हत्यारे वारदात में हो सकते हैं शामिल

वहीं, हत्या को लेकर पुलिस ने किसी परिचित का भी हाथ होने से इन्कार नहीं किया है। घटनास्थल पर एक जोड़ी और बाहर एक जोड़ी दस्ताने मिलने से संभावना जताई जा रही है कि हत्यारों ने इसका इस्तेमाल किया होगा। एडीजी एसएस साबत का कहना है कि जिस तरीके से दस्ताने पहनकर घटना को अंजाम दिया गया। उससे किसी प्रोफेशनल के होने का अंदेशा है। हत्यारे एक से अधिक हो सकते हैं। वहीं, यह भी माना जा रहा है कि किसी परिचित ने गुमराह करने के लिए हत्या को लूट दिखाने की कोशिश की है।

पांच महीने पहले ही लौटे थे आस्ट्रेलिया से 

देर रात तक एडीजी लखनऊ एसएन साबत और एसएसपी कलानिधि नैथानी की मौजूदगी में टीम साक्ष्य जुटा रही थी। घटनास्थल से आधा किमी दूर डॉग स्क्वायड अब्दुल अजीज रोड पर रुक गया। हिलाल और उनकी पत्नी पांच महीने पहले ही बेटी के पास आस्ट्रेलिया में रहकर वापस लौटे थे। वह जिस मकान में रहते थे वह नक्खास के उम्मम का है। इस मकान में कुल तीन किराएदार रहते हैं।

Related Articles

Back to top button