नेशनल लोक अदालत में पति-पत्नी की दोबारा शादी हुई, जिसे देखकर सब हुए हैरान…

Madhya Pradesh यहां नेशनल लोक अदालत में पति-पत्नी की दोबारा शादी हुई, जिसे देखकर सब हैरान रह गए। फिर से दूल्हा बना पति घोड़ी पर बैठ बारात को अदालत में लेकर पहुंचा, यहां दोनों ने एक दूसरे के गले में वरमाला डाली और फिर अपने तीन बच्चों के साथ वापस घर को चल दिए। अदालत के अंदर जिसने भी यह नजारा देखा वो हतप्रभ रह गया। जानकारी के मुताबिक पवन कुमावत और करुणा का 2008 अप्रैल में विवाह हुआ था। दोनों के तीन बच्चे हैं। इसके बाद पति-पत्नी के बीच विवाद होने लगा। पति पवन का कहना था कि वह सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करता है और पत्नी को सिलाई का कोर्स कराया। जब उसे यह सब आ गया तो प्रताड़ित करने लगी।

उधर पत्नी करुणा का आरोप था कि पवन की मां ने उन्हें कभी एक भी वस्त्र नहीं दिलवाया। दोनों एक दूसरे पर शक भी करने लगे थे। दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप भी लगाए। इसके बाद कई बार मध्यस्थता बैठक भी हुई, लेकिन कोई निराकरण नहीं निकला। न्यायालय ने दोनों को कहना है कि आप नेशनल लोक अदालत में एक दूसरे की प्रति नाराजगी भुलाकर फिर से एक होने की सलाह दी। फिर से दोनों एक दूसरे को वरमाला पहनाएं और इस पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी हो।

करुणा का कहना था कि इसके लिए न्यायालय ही मेरा मायका हो, जिस पर सभी राजी हो गए। पति पवन कुशवाह घोड़ी पर बैठकर कोर्ट पहुंचा, इस दौरान पूरे कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग हुई। पवन की मां ने करुणा को साड़ी भी दी और उन्होंने सभी बातों को भुलाकर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। कार्यक्रम के बाद दोनों खुशी-खुशी अपने बच्चों के साथ वापस घर लौट आए।

Related Articles

Back to top button