महाराष्ट्र में राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिया बड़ा… बयान

एक दिन पहले ही शिवसेना ने इसको लेकर कड़ा रुख दिखाते हुए कहा था कि सावरकर को लेकर कोई भी समझौता नहीं करेगी। इस बीच आज एनसीपी के नेता अजीत पवार ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है।

अजीत पवार से जब सवाल किया गया कि क्या सावरकर मुद्दे को लेकर महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी(कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना) गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा। इस सवाल के जवाब में अजीत पवार ने कहा कि उद्धव जी, सोनिया जी और पवार साहब सुलझे हुए लोग हैं, वे सही फैसला लेंगे।

इससे पहले महाराष्ट्र में सहयोगी पार्टी कांग्रेस को लेकर शिवसेना ने अपना कड़ा रुख दिखाया।  शिवसेना ने शनिवार को कहा कि वह हिंदू विचारक विनायक दामोदर सावरकर पर अपने रुख के साथ कोई समझौता नहीं करेगी, जिसे उन्होंने ‘भगवान जैसा’ बताया है।

शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदीन में सावरकर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हिंदू विचारधारा का भी जवाहरलाल नेहरू और महात्मा गांधी जैसे स्वतंत्रता आंदोलन में एक बड़ा योगदान था।

राहुल गांधी ने कल एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह अपनी टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगेंगे, क्योंकि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे संसद में भाजपा द्वारा कल एक भाषण के लिए टिप्पणी के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया था। मुझे किसी चीज के लिए माफी मांगने के लिए कहा गया था, जो सही है। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है। मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा।’

Related Articles

Back to top button