आपको रुला देगी ये…तस्वीर बर्फ बनी लोगो के लिए मुसीबत

जम्मू कश्मीर के उधमपुर, पंचैरी व मोंगरी में भारी बर्फबारी होने के बाद जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। सड़कों पर बर्फ जमा होने के कारण वाहनों की आवाजाही बंद है और हालात ऐसे बन चुके हैं कि ग्रामीणों के लिए बीमार को अस्पताल तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। ग्रामीण बीमार को उपचार के लिए पीठ पर उठाकर अस्पताल पहुंचा रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को मौसम का मिजाज बदलने पर शाम के समय पंचैरी और मोंगरी तहसील में बर्फबारी शुरू हुई। बर्फबारी शनिवार दोपहर तक जारी रही। बर्फबारी के कारण शुक्रवार को वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई थी।

गुरुवार रात को ही दोनों तहसीलों में बिजली भी गुल हो गई थी। शनिवार शाम तक दोनों तहसीलों में बिजली बहाल नहीं हो सकी थी और दोनों तहसीलें अंधेरे में डूबी हुई थी। वाहनों की आवाजाही बंद होने पर ग्रामीणों के लिए बीमार को अस्पताल पहुंचाना मुश्किल हो गया।

कई ग्रामीण मरीजों को पीठ पर उठाकर प्राइमरी हेल्थ सेंटर पहुंचे और डॉक्टर से जांच करवाने के बाद पीठ पर उठाकर ही वापस लौट गए। ग्रामीणों ने बताया कि बर्फबारी बंद होने के बाद तहसील प्रशासन को पीएचसी की तरफ जाने वाले मार्ग से बर्फ हटानी चाहिए थी, लेकिन दिन भर के इंतजार के बाद अस्पताल की तरफ जाने वाले मार्ग से बर्फ नहीं हटाई गई। इसलिए मरीजों को उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ा। तहसील प्रशासन को जल्द से जल्द सभी मार्गों से बर्फ हटाकर और बिजली सेवा को बहाल कर राहत प्रदान करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button