40 पृष्ठों के इस संकल्प पत्र में भाजपा ने छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन में सुधार और विकास के लिए 36 बिंदु किए तय

Chhattisgarh Urban Body Election 2019 नगरीय निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ में अपना चुनावी संकल्प पत्र घोषित कर दिया है। डॉ रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, अमर अग्रवाल, बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सोमवार को इसका लोकार्पण किया।

40 पृष्ठों के इस संकल्प पत्र में भाजपा ने छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन में सुधार और विकास के लिए 36 बिंदु तय किए हैं। संकल्प पत्र को लेकर भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य में नगरीय निकायों में महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव के साथ कांग्रेस ने जनता का एक वोट का अधिकार छीन लिया है।

राज्य सरकार एक वर्ष के कार्यकाल में हर मोर्चे पर नाकाम रही है। बेरोजगार को रोजगार, शराब बंद और संपत्ति कर आधा करने का वादा किया गया था, जो अब तक पूरा नहीं किया। जनता इस बात को देख रही है और गुस्से में है। इससे सरकार घबराई हुई है। मंत्री कहते हैं कि वोट नहीं दोगे, तो विकास का पइसा नही देंगे। सरकार अपनी ऊटपटांग नीतियों की वजह से राज्य को कंगाली की तरफ ढ़केल रही है।

बृजमोहन ने आगे कहा कि भाजपा ने यह तय किया है कि नगरीय प्रशासन में सत्ता मिलने पर हम सम्पत्ति कर आधा करेंगे, इसके साथ ही इस वर्ष का संपत्ति कर माफ किया जाएगा। गरीबों को नगरीय निकाय के माध्यम से भी घर बना कर दिए जाएंगे। हम नगरीय बेघर लोगों को आवास देंगे।

हर घर मे नल से पानी देंगे। शहर में महिलाओं को रोजगार के लिए 20 हजार का लोन भी देंगे। निगम से संबंधित सभी सेवा मोबाइल के माध्यम से देने की योजना है। साथ ही कॉमन सर्विस सेंटरों की संख्या बढ़ाएंगे। गरीब बच्चों को नि:शुल्क कोचिंग देंगे।

बृजमोहन ने संकल्प पत्र के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए आगे कहा कि देश में निर्भया कांड की चर्चा है। इस तरह की घटनाओं से शहर की बेटियों को सुरक्षित रखने के लिए अलग-अलग स्पॉट पर कैमरा लगाएंगे और शहर में महिला कमांडो तैयार करेंगे। कामकाजी महिला हॉस्टल बनाए जाएंगे।

निगम के स्कूलों में लाइब्रेरी के साथ ही उन्हें स्मार्ट स्कूल के रूप में विकसित किया जाएगा। निकाय में सभी पदाधिकारी सप्ताह में एक दिन डीजल-पेट्रोल मुक्त वाहन से सफर करके पर्यावरण बचाएंगे। कचरा प्रबंधन की व्यपस्था को मजबूत करने के साथ ही सामुदायिक शौचालयों का निर्मांण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button