गुजरात में शराबबंदी होने के बाद भी अजीबोगरीब मामला आया सामने…

divorce from wife. गुजरात में शराबबंदी होने के बाद भी अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यह एक पति ने अपनी पत्नी से तलाक मांगा है। अहमदाबाद के फैमिली कोर्ट में दर्ज मामले में पति ने कहा है कि उसकी पत्नी अपने मायके में रहकर शराब बेचती हैं। उसके अन्य पुरुषों के साथ नाजायज संबंध भी हैं। इसलिए उसे उसकी पत्नी से तलाक दिलवाया जाए। यह मामला अगली सुनवाई तक टल गया हैं।

जानकारी के मुताबिक गुजरात में अहमदाबाद के सरदानगर के कुबेरनगर निवासी एक व्यक्ति की 15 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। शादी के बाद कुछ समय तक तो ठीक ठाक चला। परन्तु उसके बाद उनकी जिंदगी में खटराग आ गई। कुछ समय तक तो दोनों को समझा-बुझाकर साथ रहने की कोशिश की गई, किन्तु अब मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंच गया है। जहां पति ने पत्नी से तलाक की मांग की है।

तलाक के कारणों में कहा गया है कि उसकी पत्नी खाना नहीं बनाती। मायका नजदीक होने के कारण वह आए दिन वहां चली जाती है। पति ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी रंगीन मिजाज वाली हैं। पड़ोसी युवक के साथ उसका अवैध संबंध और एक बार दोनों को आपतिजनक हालत में देख लिया है। पत्नी ने उस समय मांफी मांगी ली। बच्चों के भविष्य के मद्देनजर मैंने उस समय उसे माफ कर दिया था। परन्तु सच यह है कि उसके नाजायज संबंध आज भी हैं। वह आसामजिक प्रवृति में भी शामिल हैं। उसकी पत्नी के मां-बाप शराब बेचते हैं। इसलिए वह भी अपने मां-बाप के साथ शराब बेचने का धंधा करती है। वह पति के घर आना ही नहीं चाहती। वह आए दिन परेशान करती रहती हैं। इसलिए उसे पत्नी से तलाक दिलवाया जाए। यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। फैमिली कोर्ट में आजकल इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं। जहां पति और पत्नी एक साथ नहीं रहना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button