क्रिसमस को ख़ास बना देंगी यह 4 स्वादिष्ट डिशेस, जाने कौन सी है ये खास डिशेस

आप सभी जानते ही हैं कि जल्द ही क्रिसमस आने वाला है और ऐसे में सभी अभी से इसकी तैयारियों में लग गए हैं. जी दरअसल हर साल दिसंबर महीने में 25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस डे मनाया जाता है और इस दिन लोग खूब नाचते हैं, धूम मचाते हैं, गाते हैं और केक काटते हैं और मीठा खाते हैं. ऐसे में इस दिन का इंतज़ार बच्चे बहुत बेसब्री से करते हैं क्योंकि उन्हें कुछ नया खाने को मिलता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ खास रेसिपी बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने हाथों से बनाकर उन्हें गिफ्ट दे सकते हैं. आइए जानते हैं.

स्पेशल ब्राउनी रेसिपी- क्रिसमस के दिन आप केक और कई प्रकार की कुकीज़ बना सकते हैं. इसी के साथ इस दिन क्रिसमस स्पेशल ब्राउनी रेसिपी बनाई जा सकती है जिसका चॉकलेट भरा स्वाद बच्चों और बड़ों दोनों को ही पसंद आएगा. इसी के साथ आपको बता दें कि यह बनाने में काफी आसान है तो आप इसे जरूर ट्राय करें.

कुरकुरी शुगर कुकीज़- क्रिसमस के दिन आप चाय के साथ कुछ अच्छा खाना चाहते हैं, तो ये कुरकुरी शुगर कुकीज़ बनाना ट्राई कर सकते हैं. जी हाँ, इसी के साथ इसमें आप रंग-बिरंगी आइसिंग भी कर सकते हैं.

स्पाइसी गुआवा कुकीज़ – आप इसे क्रिसमस के दिन शाम की चाय के साथ ले सकते हैं. आप इसकी रेसेपी देख सकते हैं क्योंकि ​स्पाइसी गुआवा कुकीज़ को बनाना बेहद ही आसान है.

ओटमील और पीनट बटर कुकीज़- इन्हे बेक करके नहीं बनाया जाता है यह केवल ओटमील और पीनट बटर से तैयार किए जाते हैं. यह बनाने में काफी आसान है और इन्हे आप क्रिसमस पर बना सकते हैं.

बेकिंग पाउडर बिस्कुट – बेकिंग पाउडर बिस्कुट को सुनहरे रंग का होने तक बेक करें क्योंकि यह अंदर से मुलायम और बाहर से नमी वाली बनावट जैसे दिखाई देते हैं. ऐसे में भारतीय स्वाद देने के लिए आप इनके ऊपर जीरा छिड़क सकते हैं और इसे क्रिसमस पर अपने बच्चों को अपने घर के बड़ों को खिला सकते हैं.

Related Articles

Back to top button