नए साल में ट्राई करे ये ट्रेंडिंग इंडियन आउटफिट्स….

कुछ लोगों को लगता है कि इंडियन आउटफिट उन्हें बोरिंग और देसी टाइप फील कराती है, लेकिन अगर आपने इंडियन आउटफिट को अच्छी तरह से कैरी किया है, तो सबकी नजर आपके परिधान से हटाना मुश्किल है. इस बारें में अविश्य डौट कौम के हैंडलूम एक्सपर्ट जवाहर सिंह बताते है कि वो दिन गए जब साड़ी को इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस में गिना जाता था. समय के साथ-साथ उसके पहनने के तरीके, स्टाइल,रंग और उसके मेकिंग में डिजाइनरों ने काफी परिवर्तन किया है. साड़ी को कई अलग अंदाज में भी पहना जा सकता है, यह आपको देसी दिवा का लुक दे सकती है.

 नैक ड्रैप स्टाइल: इसके लिए साड़ी के पल्लू को गर्दन के चारो तरफ स्कार्फ के रूप में लपेट लें,ऐसी परिधान सर्दी के मौसम में काफी लाभदायक होता है, इस स्टाइल के लिए पल्लू को थोडा लम्बा रखना पड़ता है,इसके अलावा इस स्टाइल में स्कार्फ का भी प्रयोग किया जा सकता है.

स्किनी जीन्स साड़ी ड्रेप: अगर आप कुछ अलग तरह की करना चाहती है तो अपने स्किनी जींस के साथ कंट्रास्ट साड़ी ले और जींस के उपर ड्रैप करें.

क्रौप टाप स्टाइल अपनाए: क्रौप टाप आजकल बहुत प्रसिद्ध है,साड़ी के साथ हैवी ब्लाउज पहनने का रिवाज अब कम हो चुका है,ऐसे में क्रौप टाप ट्विस्ट के साथ साड़ी पहनने से ड्रेस का लुक पूरी तरह से बदल जाता है, ब्लैक कलर की क्रौप टाप हर साड़ी के साथ अलग-अलग ढंग से पहना जा सकता है, इसके साथ कम से कम एक्सेसरीज का उपयोग करें.

पहने स्ट्रक्चर्ड ड्रेस: अगर आप पूरी तरह से एथनिक वियर नहीं पहनना चाहते है तो निराश होने की कोई जरुरत नहीं, बाजार में कुछ ऐसे बने बनाये डिजाइनर ड्रेस मिल जाते है जिसे आप आसानी से पहन सकती है. इसे अलग लुक देने के लिए फिटेड पैंट्स और हाफ साड़ी का सहारा ले सकती है, इसके अलावा मेटेलिक बेल्ट की सहायता से इसे एक्स्ट्रा स्टाइलिस्ट बना सकती है.

इंडो वेस्टर्न धोती पेंट स्टाइल: इसे बोहेमियन ट्विस्ट के साथ अलग लुक दिया जा सकता है. इस स्टाइल को कैरी करना बहुत आसान होता है, इसके लिए मौडर्न लुक की एक साड़ी, धोती पैंट और एक क्रौप टाप की जरुरत होती है, साड़ी को धोती पैंट के इर्द-गिर्द घुमाकर सेंटर में लायें और प्लीट्स बनाकर अच्छी तरह से खोस लें, अधिक आकर्षक बनांने के लिए एक पतली बेल्ट कमर के चारों ओर बाँध लें.

पैंट स्टाइल: ये आसान,आरामदायक और अधिक फैशनेबल पहनावा नए साल के लिए अधिक उपयुक्त होता है,इसे कोई भी आसानी से कैरी कर सकता है.

घाघरा के साथ लेयर: घाघरा के ऊपर साड़ी की एक लेयर बनाकर पहनने से ये फैंसी फ्यूजन साड़ी लुक नए साल के लिए बहुत ही आकर्षक लगती है. इसके लिए आप सिर्फ एक घाघरा ट्रंक से निकाले या खरीद लें. साड़ी को पल्लू के रूप में कमर के चारों तरफ से घुमाकर एडजस्ट करें और पिन से सेट कर लें.

बेल्ट स्टाइल: नार्मल तरीके से साड़ी पहनने के बाद इसके उपर कमरबंद या बेल्ट का प्रयोग कर नया लुक दें.

मरमेड स्टाइल: इसमें लोअर पार्ट में प्लीट्स अधिक दिया जाता है, जिसका लुक मरमेड की पूंछ की तरह होता है,इसे पहनना कठिन है,पर अधिक टक्स और प्लीट्स के द्वारा इसे पहना जा सकता है.

Related Articles

Back to top button