जामा मस्जिद पर नमाज के बाद शुरू हुआ प्रदर्शन, मार्च की इजाजत नहीं

नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध प्रदर्शन धीरे-धीरे पूरे देश में फैल रहा है। अब तक असम से शुरू हुआ यह प्रदर्शन हिंसक हो गया है और प्रदर्शन के नाम पर देश में जमकर हिंसा होने लगी है। गुरुवार को भी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात समेत कईं राज्यों में प्रदर्शननकारी सड़कों पर उतरे और हिंसा को वो मंजर दिखाया जिसे देखकर कोई भी कांप जाए।

सड़कों पर चलते पत्थर और पुलिस पर होते हमले लगातार जारी रहे और इससे अकेले गुजरात में 19 पुलसवाले जख्मी हुए हैं। विरोध प्रदर्शन के चलते राजधानी दिल्ली से 200 उड़ानें प्रभावित हुई है वहीं कई को रद्द करना पड़ा। आज भी राजधानी दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में विरोद प्रधर्शनों की खबर है। आज 1 बजे जहां दिल्ली में नागरिकता कानून के विरोध में जामा मस्जिद से जंतर मंतर तक मार्च निकाला जाएगा वहीं 2 बजे जामिया के छात्र प्रदर्शन के लिए उतरेंगे। शाम 5 बजे राजीव चौक पर विरोध प्रदर्शन होगा। वहीं यूपी और बिहार में भी आज विरोध प्रदर्शन होंगे।

जामा मस्जिद में हो रहे प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर भी भीतर नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। वहीं उनके एक समर्थक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दिल्ली की जामा मस्जिद पर नमाज के बाद मुस्लिम संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है और जमकर नारेबाजी हो रही है और लोग हंगामा करते नजर आ रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने मार्च की इजाजत नहीं दी है और इस वजह से प्रदर्शन एक दायरे में ही हो रहा है।

दिल्ली मेट्रो ने चावड़ी बाजार, जामा मस्जिद और लाल किला मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद कर दिए हैं जिसके बाद यहां ट्रेन नहहीं रुकेगी। 1 बजे से यहां मार्च निकाला जाएगा। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने एक बयान में कहा है कि सीआरपीएफ और आरएएफ की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं। सुरक्षा के जरूरी इंतजाम किए गए हैं। हमने स्थानीय लोगों से कई दौर की बैठकें कर शांति बनाए रखने पर बात की है। 

Related Articles

Back to top button