देश की राजधानी दिल्ली में पिछले चार दिन में डीजल के दाम में 70 पैसे की हुई बढ़ोत्तरी

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले चार दिन में डीजल के दाम में 70 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। भारत के अन्य राज्यों एवं शहरों में भी डीजल के दाम में रविवार को लगातार चौथे दिन 22 पैसे तक की वृद्धि दर्ज की गई। डीजल के मूल्य में सबसे ज्यादा इजाफा चेन्नई में हुआ। वहीं, गुरुग्राम में डीजल 17 पैसे तक महंगा हो गया। हालांकि, पेट्रोल के दाम को लेकर राहत भरी खबर है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई सहित देश के प्रमुख शहरों में लगातार छठे दिन पेट्रोल की कीमतें स्थिर बनी रहीं।

अब बात करते हैं दिल्ली की तो रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में डीजल 20 पैसे की तेजी के साथ 66.74 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। दूसरी ओर पेट्रोल का भाव 74.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है।पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी डीजल के भाव में रविवार को 20 पैसे तक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई और यह 69.15 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। अगर आपको पेट्रोल खरीदना है तो आपको 77.29 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा।

मायानगरी मुंबई में डीजल रविवार को 21 पैसे की तेजी लिए रहा। महानगर में डीजल 70.01 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। वहीं एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.29 रुपये का भुगतान करना होगा। तमिलनाडु की राजधानी में डीजल के भाव में सर्वाधिक 22 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई। शहर में डीजल 70.56 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। वहीं अगर आपको पेट्रोल खरीदना है तो आपको प्रति लीटर 77.58 लीटर खर्चने होंगे। यहां भी पेट्रोल के मूल्य में स्थिरता बनी हुई है।

अब बात करते हैं दिल्ली से सटे शहरों नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद की। नोएडा में पेट्रोल 76.00 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है जबकि डीजल 21 पैसे महंगा होकर 67.06 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। गुरुग्राम में डीजल के मूल्य में 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। शहर में पेट्रोल की कीमत 74.20 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर पर बनी हुई है। गाजियाबाद में पेट्रोल का भाव 75.88 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल 66.91 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा।

Related Articles

Back to top button