OPPO A8 को बजट रेंज में जबकि OPPO A91 को बेहतर फीचर्स के साथ मिड बजट रेंज में किया लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO ने अपने दो स्मार्टफोन्स चीन में लॉन्च कर दिए हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स हाल ही में लीक हुए थे। कंपनी ने अपने A सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स को बजट और मिड-बजट रेंज में लॉन्च किए हैं। OPPO A8 को बजट रेंज में जबकि, OPPO A91 को बेहतर फीचर्स के साथ मिड बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। जल्द ही इन दोनों स्मार्टफोन्स को ग्लोबल बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले और मल्टीपल कैमरे फीचर्स के साथ लॉन्च किए गए हैं। OPPO A91 को 48 मेगापिक्सल के क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि OPPO A8 को 12 मेगापिक्सल के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

कीमत और उपलब्धता

OPPO A91 को 8GB RAM और 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। ये स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स रेड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है। इसकी कीमत CNY 1,999 (लगभग Rs 20,000) है। वहीं, OPPO A8 को भी एक ही स्टोरेज ऑप्शन 4GB RAM और 128GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत CNY 1,199 (लगभग Rs 12,000) रखी गई है। इनकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

OPPO A91 स्पेसिफिकेशन

OPPO A91 में 6.4 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जिसका रिजोल्यूशन 1,080 x 2,400 पिक्सल है। डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.7 फीसद दिया गया है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन MediaTek Helio P70 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 8GB RAM के साथ आता है। इसमें सिक्युरिटी के लिए फेस अनलॉक के साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन 30W के VOOC 3.0 फ्लैश चार्जिंग फीचर के साथ इक्वीप्ड (लैस) है।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर 119 डिग्री की फील्ड व्यू फीचर के साथ दी गई है। फोन में 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और मैक्रो सेंसर भी दिया गया है। इसका कैमरा सेटअप Realme 5 Pro (रिव्यू) से इंस्पायर्ड है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6 पर रन करता है। इसमें पावर के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

X-Factor- इस स्मार्टफोन के X-Factor की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही साथ ये AMOLED स्क्रीन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के प्रोटेक्शन के साथ आता है।

OPPO A8

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो ये 6.5 इंच की HD+ डिस्प्ले से लैस है, जिसका रिजोल्यूशन 720 x 1,600 पिक्सल है। फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 89 फीसद है। ये भी MediaTek के ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में 4,230 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। फोन के बैक में 2 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। ये फोन भी एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6 पर रन करता है।

X-Factor- इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और दमदार बैटरी दी गई है, जो कि इसके लिए X-Factor है। 

Related Articles

Back to top button