वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से हासिल की जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने साल का अंत शानदार सीरीज जीत के साथ किया। रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 316 रन का लक्ष्य रखा था। रोहित शर्मा, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर भारत ने 6 विकेट खोकर 48.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आइसीसी टी-20 विश्व कप पर टीम की निगाहें हैं, लेकिन वह इससे भी आगे देख रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि अगले कुछ वर्षो में युवा खिलाड़ी आगे आकर मैच जिताएंगे। कोहली ने जीत का श्रेय शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा को दिया।

उन्होंने कहा कि शार्दुल और जड्डू की साझेदारी बहुत अच्छी रही और उन्हें मैच जिताते देखकर अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि टीम टूर्नामेंट जीतने की हकदार है।

कोहली ने कहा कि अगर छोटी साझेदारी भी अच्छी होती हैं तो सामने वाला घबरा जाता है। जब मैं आउट हो गया तो शार्दुल निराश हुआ, लेकिन जडेजा को देखकर उसमें आत्मविश्वास आ गया। विराट ने कहा कि विश्व कप के उन 30 मिनट को छोड़ दिया जाए तो पूरा साल बहुत अच्छा रहा।

रोहित शर्मा ने भी कहा था कि पूरा साल बहुत अच्छा रहा, लेकिन विश्व कप के हाथ से निकल जाने का मलाल है। कोहली ने कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाज हैं जो कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा स्पिनर भी अपना काम कर जाते हैं। बाहर जाकर सीरीज जीतने का बड़ा श्रेय तेज गेंदबाजों को जाता है। हम उन लोगों की पहचान कर रहे हैं जो अच्छा कर सकते हैं और यह जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button