कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के आरोपों पर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दिया ये जवाब

लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के आरोपों पर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने जवाब दिया। बिट्टू ने कहा था कि आर्थिक मामलों में प्रदेश की खराब होती छवि के लिए वित्त मंत्री जिम्मेदार हैं। मनप्रीत बादल ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है। इसे आंतरिक तौर पर ही हल किया जाना चाहिए। रवनीत बिट्टू या मैं प्रेस से मुखातिब होकर ऐसी बातें करें, इससे पार्टी मजबूत नहीं होती।

मनप्रीत ने कहा अगर बिट्टू को मेरी वर्किंग पर शक है या उन्हें लगता है कि मैं इमानदारी से काम नहीं कर रहा तो उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ या मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बात करनी चाहिए। वित्त मंत्री ने कहा कि कर्ज लेकर अगली पीढिय़ों के भविष्य को तबाह करके मौजूदा पीढ़ी का भविष्य नहीं संवारा जा सकता। यह कोई समझदारी नहीं है। जहां तक तीन साल के फंड्स की बात है, तो यह मार्च में ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट से पता चल जाएगा। इसमें सरकार के एक-एक पैसे का हिसाब होता है कि यह कहां से आया और कहां गया। मार्च में पता चल जाएगा कि जब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सत्ता संभाली थी, तो पूर्व अकाली सरकार खजाने में क्या छोड़कर गई थी और अब क्या स्थिति है।

केंद्र पर छह हजार करोड़ का बकाया

मनप्रीत बादल ने कहा कि अभी तक केंद्र सरकार पर पंजाब का करीब छह हजार करोड़ रुपये का बकाया है। इसमें अक्टूबर, नवंबर व दिसंबर का जीएसटी और कुछ एरियर शामिल हैं। या तो केंद्र सरकार जवाब दे दे कि उन्होंने यह बकाया राशि नहीं देनी है या इसका कोई समाधान निकाले। केंद्र से अभी कोई आश्वासन नहीं मिला है। इसे हासिल करने के लिए किसी भी राज्य सरकार के स्तर पर क्या किया जा सकता है, इस बारे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी विचार कर रहे हैं।

कोठी में वही एसी, जो बिक्रम मजीठिया छोड़कर गए थे

पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के आरोपों पर मनप्रीत बादल ने कहा कि यह वही कोठी है, जिसमें मजीठिया रहा करते थे। मजीठिया कोठी में आकर चेक कर लें। जो एसी वह छोड़़कर गए थे, वही आज भी लगे हैं। अगर एक भी नया एसी लगा हो तो वह देनदार हैं। हां यह जरूर है कि कोठी के पीछे जो छह कमरे हैं उनमें पांच एसी पौने-पौने टन के जरूर लगवाए गए हैं। इन कमरों में उनके हलके से आए लोग ठहरते हैं। इनमें पीजीआइ में इलाज के लिए आने वाले मरीज, नौकरी की तलाश में आने वाले युवा व अन्य जरूरतमंद लोग होते हैं। मजीठिया की गाडिय़ों के काफिले के तेल का एक दिन का खर्च मेरे पांच साल के खर्च के बराबर है। गौरतलब है कि मजीठिया ने आरोप लगाया था कि मनप्रीत की कोठी में अनगिनत एसी लगे हैं।

Related Articles

Back to top button