भाजपा के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर साधा निशाना

भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को यहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। कहा- ‘राहुल नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के प्रावधान पर 10 लाइन तो बोल दें। दो लाइन में बताएं कि इससे देश का क्या नुकसान हो रहा है? वह सिर्फ इतना कर दें तो देश का बहुत बड़ा भला हो जाएगा। वे बताएं कि सीएए क्या है? दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ता है कि देश का नेतृत्व करने के लिए वे लोग आगे आए हैं, जिन्होंने बेसिक चीजों को जानने का प्रयास नहीं किया, इसलिए आज मैंने बेसिक सवाल उठाए।’ भाजपा द्वारा आयोजित पाकिस्तान से विस्थापित सिंधी और सिख समाज के सम्मेलन में नड्डा ने राहुल से चार सवाल पूछे।

पहला सवाल किया कि ‘क्या राहुल ने विभाजन का इतिहास पढ़ा है? उनके वक्तव्य से तो ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने देश के विभाजन का दर्द झेलने वाले लाखों लोगों के बारे में पढ़ा होगा।’ नड्डा ने दूसरा सवाल किया कि क्या राहुल अपने राजनीतिक जीवन में ऐसे किसी शिविर में गए हैं, जिसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश से धर्म के आधार पर प्रताड़ित लोगों ने भारत में शरण ली हो? उन्होंने तीसरा सवाल पूछा कि सीएए के खिलाफ आंदोलन में जनता की काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, लेकिन कभी इसकी निंदा नहीं की, क्यों?

‘विरोध करना हो तो पहले कुर्सी छोड़ें कमलनाथ’

नागरिकता संशोधन कानून सीएए के विरोध को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री कमलनाथ को घेरा। इस कानून के समर्थन में रविवार को हुए सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि इस कानून से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से पीड़ित होकर आए लोगों को सम्मान दिया है। पर कमलनाथ गजब कर रहे हैं। वे संवैधानिक पद पर होकर भी संसद के दोनों सदनों में पारित कानून के विरोध के लिए जुलूस निकालने जा रहे हैं। विरोध करना हो तो पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दो। शिवराज ने कहा कि भगवान ने जिंदगी दी लेकिन पाकिस्तान के पीड़ित विस्थापितों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान से कम नहीं हैं। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि भारतवर्ष देश है, धर्मशाला नहीं। जहां कोई बाहर से आए और राष्ट्र विरोधी गतिविधियां संचालित करे। जिन्होंने देश विरोधी गतिविधियां की, बम विस्फोट किए और आतंकवाद फैलाया है, विदेशों के लिए जासूसी की, उन्हें रोकने का काम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने किया है।

नया पाकिस्तान रचने की साजिश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 8 हजार गांव ऐसे हैं जिनमें एक भी हिंदू नहीं है। हमारे देश में नया पाकिस्तान रचने की साजिश की जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने कहा कि प्रदेश में इंदौर से सीएए के समर्थन में इस आयोजन की शुरुआत हुई है। यह आयोजन बीते कल की भयावहता और आने वाले सुनहरे कल के बीच की खाई को पाटने वाला है।

Related Articles

Back to top button