साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट की हुई शुरुआत

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत हुई। मैच के पहले दिन ओवर फेंके जाने से पहले ही एक घटना हो गई। बाउंड्री पर प्री-मैच फोटो सेशन के बाद फोटोग्राफर के साथ एक घटना हो गई। मैच शुरू होने से ठीक पहले बाउंड्री पार जाते वक्त फोटोग्राफर गिर पड़े और बुरी तरह से चोटिल हो गए।

फोटोग्राफर क्रिस्टियन कोट्जे गुरुवार को खबर का हिस्सा बन गए जब वह साइटस्क्रीन के सामने ही चोटिल हो गए। इससे मैच के शुरू होने में देरी हुई। एएफपी न्यूज एजेंसी के लिए काम कर रहे कोट्जे ने टेस्ट शुरू होने से पहले कुछ फोटो क्लिक कीं और साइटस्क्रीन के सामने चलने लगे लेकिन अचानक बाउंड्री की रस्सी पर गिर पड़े।

वह खुद पर नियंत्रण नहीं रख सके और वहीं गिर पड़े। उनके घुटने में चोट लगी और वह दर्द से कराहने लगे। उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। इससे मैच कुछ मिनट देर से शुरू हुआ।

पहली ही गेंद पर आउट हुए एल्गर

इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की पहली ही गेंद पर साउथ अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर आउट हो गए। एल्गर ओवर की पहली ही गेंद को खेलने की कोशिश में विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे। इस विकेट के पीछे फोटोग्राफर का साइटस्क्रीन के पास होना माना जा रहा है।

फोटोग्राफर ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, “उम्मीद करता हूं एल्गर के आउट होने की वजह मैं नहीं हूं। वैसे मैं साइटस्क्रीन के पास लंगड़ा रहा था और वो आउट हुए तो इंग्लिश खिलाड़ी मुझे इस विकेट के लिए शुक्रिया कर रहे हैं।”

एंडरसन ने 150वें टेस्ट की पहली गेद पर लिया विकेट

यह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का 150वां टेस्ट मैच है। वह ऐतिहासिक टेस्ट मैच की पहली गेंद पर विकेट हासिल किया। एंडरसन 150 टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के 9वें खिलाड़ी हैं। वह इंग्लैंड के लिए 150 टेस्ट खेलने वाले दुसरे खिलाड़ी हैं जबकि ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज।

Related Articles

Back to top button