झारखंड के नामित मुख्‍यमंत्री हेमंत साेरेन का शपथ ग्रहण समारोह का होगा मेगा शो

Hemant Oath Ceremony झारखंड के नामित मुख्‍यमंत्री हेमंत साेरेन का शपथ ग्रहण समारोह मेगा शो होगा। राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में 29 दिसंबर, रविवार को दोपहर 2 बजे से होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अब तक कई नामी-गिरामी हस्तियों और देश के दिग्‍गज राजनेताओं ने अपनी सहमति दे दी है। इस महती आयोजन को यादगार बनाने के लिए भाजपा विरोधी नेताओं की पूरी जमात जुटेगी

29 दिसंबर को शपथग्रहण समारोह, भाजपा विरोधी दलों के नेताओं का होगा जमावड़ा

अब तक की जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन के शपथग्रहण समारोह में भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश सिंह यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल हो रहे हैं।

हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण में एनसीपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव, डीएम के नेता एसके स्टालिन, यूपी की पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती, कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, दिल्‍ली के अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो रहे हैं।

बताया गया है कि रांची में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्‍यसभा के उपसभापति हरिवंश, जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी उमंग सिंघार, कांग्रेस नेता प्रणव झा, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, टी आर बालू, कनिमोझी, हरीश रावत के आगमन की स्वीकृति मिल गई है। नामित मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के नजदीकी सूत्रों ने बताया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण भेजा गया है, लेकिन अभी तक उनकी स्‍वीकृति नहीं मिली है।

Related Articles

Back to top button