स्कूलों में चल रहे खेल विंग में खिलाड़ी नहीं लगा पाएंगे अपनी फर्जी हाजिरी….

स्कूलों में चल रहे खेल विंग में खिलाड़ी अपनी फर्जी हाजिरी नहीं लगा पाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो स्कूल प्रिंसिपल पर विभागीय कार्रवाई तय है। शिक्षा विभाग ने सख्ती दिखाते हुए कहा कि अब खिलाड़ी विंग के बाहर नहीं जा सकेंगे।

डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन ने डीईओ सेकेंडरी व स्पोर्ट्स विंग के इंचार्ज को हिदायतें देकर कहा कि विंग के प्रमुख खिलाडिय़ों की हाजिरी यकीनी बनाई जाए। कोई खिलाड़ी विंग के बाहर न जा सके। खिलाड़‍ियों का समूह चित्र खींचकर हेड आॅफिस भेजा जाए, ताकि उनकी शिनाख्त करने में आसानी हो। कई खिलाड़ी विंग में होने के बावजूद अभ्यास नहीं करते या फिर प्राइवेट सेंटर से कोचिंग लेना शुरू कर देते हैं। कई बार फर्जी हाजिरी लगाकर टूर्नामेंट खेलने के लिए निकल जाते है। प्रिंसिपल को मालूम नहीं होता कि खिलाड़ी विंग में अभ्यास कर रहा है या फिर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है।

खिलाडि़यों को समय पर करवाया जाए अभ्यास

स्पोर्ट्स विंग के इंचार्ज को हिदायतें दी हैं कि समय पर खेल अभ्यास करवाया जाए। खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर बेहतर प्रदर्शन कर सकें। खाने का बिल माह की दो तारीख तक भेज दिया जाए, ताकि समय पर डाइट मनी का भुगतान किया जा सके। इंचार्ज को समय पर डाइट दिए जाने की बात कही है। इसमें दलिया, परांठा, अंडे, केले, पनीर, नॉन वेज शामिल हैं। खिलाडिय़ों को डाइट देते समय पौष्टिकता का विशेष ध्यान रखा जाए।

स्कूल प्रिंसिपल को भेजी जा चुकी है हिदायतें

जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी हरिंदरपाल सिंह ने कहा कि स्कूल प्रिंसिपल को हिदायतें जारी कर दी हैं। अगर विंग में खिलाड़ी की फर्जी हाजिरी होगी तो स्कूल का प्रिंसिपल जवाबदेह होगा। प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button