टॉम ब्लंडेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी में शतक ठोककर एक रिकॉर्ड किया अपने नाम

Tom Blundell Century at MCG: न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में शतक ठोककर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में टॉम ब्लंडेल ने शतक ठोका और वे कीवी टीम के लिए एमसीजी में टेस्ट मैच में शतक ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने 185 गेंदों में 11 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। टॉम ब्लंडेल के टेस्ट करियर का ये दूसरा शतक है। तीन मैचों में टॉम ब्लंडेल ने अब तक दो शतक जड़ दिए हैं। वहीं, अब तक दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा प्राप्त एमसीजी में टेस्ट मैच में शतक ठोकने वाले वे न्यूजीलैंड टीम के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले किसी भी कीवी बल्लेबाज ने इस मैदान पर कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय पारी नहीं खेली है।

डेब्यू टेस्ट मैच में ब्लंडेल ने ठोका था शतक

1 दिसंबर 2017 को टेस्ट डेब्यू करने वाले टॉम ब्लंडेल ने अपने पहले ही मैच की पहली पारी में शतक ठोका था। हालांकि, उस सीरीज के बाद टॉम ब्लंडेल को टीम में मौका नहीं मिला। इस बार कंगारू टीम के खिलाफ दूसरे मैच में उनको मौका मिला तो एक और शतक जड़ दिया। दो साल के बाद टॉम ब्लंडेल ने टेस्ट टीम में वापसी की और अपनी टीम के चयनकर्ताओं को सही साबित कर दिखाया। हालांकि, वे 121 रन बनाकर आउट हो गए और मैच नहीं जिता सके।

इससे पहले जनवरी 2017 से फरवरी 2018 के बीच वे अपनी टीम के लिए तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके थे। वहीं, जब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में करीब 3 हजार रन बनाने वाले टॉम ब्लंडेल को फिर से टेस्ट टीम में जगह मिली तो उन्होंने खुद को साबित कर दिया कि वे अच्छे बल्लेबाज हैं। 29 वर्षीय टॉम ब्लंडेल बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की पहली पारी में तो फ्लॉप हो गए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने कसर पूरी कर दी और शतक ठोक डाला।

Related Articles

Back to top button