बिहार कैबिनेट की हुई बैठक में 21 एजेंडे पर लगायी गई मुहर….

बिहार कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में 21 एजेंडे पर मुहर लगायी गई। सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर लंबे अरसे से ड्यूटी से गायब रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया है। इससे पहले की बैठक में भी विभाग ने कई डॉक्टरों को बर्खास्त किया था।

कैबिनेट की बैठ में यह फैसला भी लिया गया है कि अब हर साल 28 दिसम्बर को स्वर्गीय अरूण जेटली की जयंती राजकीय समारोह के रूप में मनाई जाएगी।

इसके साथ ही हरियाली,नशामुक्त और दहेज उन्मूलन को लेकर 19 जनवरी को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनेगी जिसमें कुल 19.44 करोड़ की राशि खर्च होगी। मानव श्रृंखला के लगने वाली राशि को कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दे दी है।

वहीं, श्रम विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक कर्मचारी बीमा अस्पताल के 200 डॉक्टरों को नॉन प्रैक्टिस भत्ता मूल वेतन का 20 फीसदी मिलेगा, यानि डॉक्टरों का मूल वेतन एक लाख रुपये है तो अब उन्हें 20 हजार रुपये नॉन प्रैक्टिस भत्ता मिलेगा।

अभी तक कर्मचारी बीमा अस्पताल के डॉक्टर 10 हजार रुपये फिक्स नॉन प्रैक्टिस भत्ता पाते हैं। अब उन्हें मूल वेतन का 20 फीसदी नॉन प्रैक्टिस भत्ता मार्च से मिलेगा। मार्च से लेकर दिसंबर तक उन्हें एरियर भी मिलेगा।

कैबिनेट की बैठक में पटना के आर ब्लॉक- दीघा सड़क के लिए 5.8 करोड़ स्वीकृत किया गया तो वहीं नूरसराय- सिलाव पथ के लिए 236.65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई।

Related Articles

Back to top button