Citizenship Amendment Act के विरोध पंजाब कांग्रेस ने लुधियाना में निकाला पैदल मार्च

सीएए के विरोध में पंजाब कांग्रेस का ‘संविधान बचाओ देश बचाओ’ पैदल मार्च निकाला। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़, आशा कुमारी, परनीत कौर, वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और अन्य नेता इस मार्च में शामिल हुए।

मार्च के दौरान कैप्टन ने कहा कि किसी भी हालत में नगरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) पंजाब में लागू नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के 16 राज्य इसके खिलाफ हैं और पंजाब भी उनके साथ है। वहीं कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने बीजेपी की ओर से लाए गए कानूनों को गलत ठहराते हुए इसे सविधान पर हमला करार दिया। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस हर मोर्चे पर इसका विरोध कर रही है। मार्च के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के ख्रिलाफ जमकर नारेबाजी की।

खाली करवाए बाजार

पंजाब कांग्रेस के मार्च को लेकर बाजार खाली करवा दिए गए हैं। पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदाेबस्त किए हैं। चंडीगढ़ से लेकर दरेसी तक सड़कों पर लगने वाली फड़‍ियों को हटा दिया गया है।शिअद के यूथ अकाली नेता गुरदीप गोशा समेत दूसरे अकाली नेताओं ने इस पर अापत्ति जाहिर करते हुए, इसे धक्काशाही करार दिया है।

भारत भूषण आशु ने लिया था तैय‍ारियों का जायजा

पैदल मार्च की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल दरेसी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पैदल मार्च को लेकर जायजा लिया। दरेसी में ही कांग्रेस ने स्टेज तैयार की है। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

प्रियंका से अभद्र व्यवहार भाजपा की ओच्छी राजनीति: जाखड़

यूपी में प्रियंका गांधी वाड्रा को रोके जाने व पुलिस के अभद्र व्यवहार की कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने निंदा की है। जाखड़ ने कहा है कि जिस देश में महिलाओं को देवी का रूप कहा जाता हो, वहां उनके साथ इस तरह का अभद्र व्यवहार भाजपा सरकार की महिलाओं के प्रति नफरत को प्रकट करता है। जिस भाजपा सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना शुरू की उसी के राज में इस तरह का व्यवहार भाजपा सरकार की गंदी राजनीतिक सोच का प्रतीक है। जाखड़ ने भाजपा से सवाल किया कि वे बताएं कि केंद्र ने पंजाब के कितने युवाओं को नौकरियां दी हैं।

Related Articles

Back to top button