प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से निरस्त की गईं विशेष बैक पेपर परीक्षा अब तीन जनवरी से होगी…

यदि आप पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपका इंतजार अब खत्म हो गया है। नए साल के पहले दिन से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके वैश्य ने बताया कि अभ्यर्थी वेबसाइट (जेईईसीयूपी.एनआइसी.इन ) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी 300 और अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। एक जनवरी से 16 मार्च तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 26 अप्रैल को ग्रुप ‘ए’और ‘ई’ की परीक्षा ऑफलाइन होगी। अन्य ग्रुपों की परीक्षा 27 अप्रैल को ऑनलाइन होगी। हर साल करीब पांच लाख अभ्यर्थी परीक्षा में बैठते हैं।

विशेष बैकपेपर परीक्षा तीन से

प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से निरस्त की गईं विशेष बैक पेपर परीक्षा अब तीन जनवरी से होगी। प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव एसके सिंह ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से दोनों पालियों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। 20 से 26 दिसंबर तक निरस्त परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। 20, 21, 23, 24 और 26 दिसंबर को होने वाली निरस्त बैक पेपर परीक्षाएं क्रमश: तीन, चार, छह, सात व आठ जनवरी को होंगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी संस्था के प्रधानाचार्य से संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button