ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला जा रहा 2020 का पहला टेस्ट……

साल 2019 में सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया ने 2020 में भी बेहतरीन शुरुआत की है. उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 283 रन बना लिए हैं. यह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ( Australia) पहले दोनों टेस्ट मैच जीत चुका है. अब वह सीरीज में क्लीन स्वीप करने की ओर बढ़ रहा है. अगर वह तीसरा टेस्ट मैच जीत लेता है तो उसे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इस सीरीज के पूरे अंक मिल जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (New Zealand vs Australia) के बीच साल 2020 का पहला टेस्ट शुक्रवार को सिडनी में शुरू हुआ. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. ओपनर डेविड वॉर्नर (45) और जो बर्न्स (18) ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. बर्न्स आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे. ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 95 के स्कोर पर लगा, जब वॉर्नर को वैगनर ने कॉलिन डि ग्रैंडहोम के हाथों कैच कराया.

डेविड वॉर्नर लंच ब्रेक के ठीक बाद आउट हुए. इसके बाद मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जोड़ी ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया को 251 के स्कोर तक पहुंचाया. इस दौरान लैबुशेन ने अपने करियर का चौथा शतक पूरा किया. उन्हें 100 के स्कोर तक पहुंचने के लिए 163 गेंदों का सामना करना पड़ा.

दूसरे छोर पर स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक बनाया. वे 63 रन बनाकर आउट हुए. स्मिथ मैच के पहले दिन आउट होने वाले तीसरे व आखिरी बल्लेबाज रहे. इससे पहले उन्होंने एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया. स्मिथ को खाता खोलने के लिए 39 गेंदों का सामना करना पड़ा. उन्हें खाता खोलने में 46 मिनट लग गए. यह उनके करियर की सबसे धीमी शुरुआत का रिकॉर्ड है. इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ 18वीं गेंद में खाता खोला था.

दिन का खेल खत्म होने के समय मार्नस लैबुशेन 210 गेंदों पर 130 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. मैथ्यू वेड 22 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. मार्नस लैबुशेन एक साल से गजब की फॉर्म में हैं. उन्होंने 2019 में 11 टेस्ट मैच में 64.94 की औसत से 1104 रन बनाए थे. अब 2020 का पहला टेस्ट शतक भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है.

Related Articles

Back to top button