आर अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल में लगी रेस, कौन जीतेगा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) साल का आगाज श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के साथ करने जा रही है। टीम इंडिया रविवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत करेगी। इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) का एक रिकॉर्ड दांव पर होगा। इस रिकॉर्ड को तोड़ने वालों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के बीच होड़ लगी है।

भारतीय क्रिकेट टीम को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत करनी है। भारत इस साल अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर बढ़त हासिल करना चाहेगी। कोहली एंड कंपनी का इरादा फैंस को साल के पहले मैच में जीत का तोहफा देने का होगा।

अश्विन का रिकॉर्ड टूट सकता है

भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अब तक स्पिनर आर अश्विन के नाम है। अश्विन के नाम कुल 52 टी20 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड है। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनकी बराबरी कर ली है लेकिन उनसे आगे नहीं निकल पाए हैं। चहल ने महज 36 टी20 मुकाबले में 52  विकेट हासिल किए हैं जबकि अश्विन ने इतने विकेट हासिल करने के लिए 46 मैच खेले थे।

कौन तोड़ेगा अश्विन का रिकॉर्ड

इस वक्त आर अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने के सबसे करीब युजवेंद्र चहल दिख रहे हैं क्योंकि 52 विकेट लेकर उनसे बराबर हैं। एक विकेट लेकर चहल भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। लंबे समय बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह स्पिनर अश्विन से महज एक विकेट पीछे हैं। बुमराह के नाम 51 टी20 विकटे हैं। इस मैच में चहल के साथ साथ बुमराह भी अश्विन को पीछ छोड़ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button