रणजी मैच के दौरान अंपायर से की थी बहस, बोले- इंडिया-ए की कप्तानी से हटाओ

अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने शुभमन गिल की मोहाली में रणजी मैच के दौरान मैदानी अंपायर से बहस करने के लिए आलोचना की और उनके व्यवहार को ‘उग्र’ और ‘निर्लज्ज’ करार दिया. भारत-ए टीम में सीमित ओवरों के कप्तान 20 साल के गिल ने दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान पहले दिन विकेट के पीछे कैच आउट होने के बावजूद क्रीज नहीं छोड़ी.

इसके बाद उन्होंने अंपायर से बहस की और मैदानी अंपायरों की बातचीत के बाद फैसला बदल दिया गया . बेदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘किसी का भी इस तरह का उग्र व्यवहार माफी योग्य नहीं है. कम से कम भारत-ए के प्रस्तावित कप्तान से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है.’

गिल को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत-ए का कप्तान नियुक्त किया गया है. बेदी ने संकेतों में उन्हें भारत-ए की कप्तानी से हटाने की मांग भी की. उन्होंने कहा, ‘कोई कितना भी प्रतिभाशाली क्यों न हो, कोई भी खिलाड़ी मैच से बड़ा नहीं हो सकता. उदाहरण पेश करना जरूरी है, रेफरी को भी डराया जाए इससे पहले ही किसी संतुलित व्यक्ति को भारत ए की कप्तानी सौंप देनी चाहिए.’

उधर, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कंधे की चोट के कारण नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) भेज दिया गया, जिससे उनका भारत-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाना संदिग्ध हो गया है.

मुंबई और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के पहले दिन ओवरथ्रो रोकने के प्रयास में शॉ के कंधे में चोट लग गई थी. उन्होंने मैच दूसरे दिन फील्डिंग भी नहीं की और वह बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे. बाद में उन्हें बेंगलुरू भेज दिया गया.

Related Articles

Back to top button