भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब श्रीलंका की टीम जिम्बाब्वे का करेगी दौरा….

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब श्रीलंका की टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। साल के पहले विदेशी दौरे के लिए श्रीसंका की टीम जिम्बाब्वे जाएगी। श्रीलंका की क्रिकेट टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए गुरवार को जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी जहां रविवार से पहला मैच खेला जाएगा।

आईसीसी ने पिछले साल जुलाई में इस अफ्रीकी देश के क्रिकेट बोर्ड में राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोप में उसे निलंबित कर दिया था जिसे तीन महीने बाद हटा लिया गया। निलंबन हटने के बाद श्रीलंका जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली पहली टीम होगी।  दो मैचों की सीरीज के लिए हालांकि बोर्ड ने टीम की घोषणा नहीं की है। जिंबाब्वे की टीम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2018 में बांग्लादेश के दौरे पर खेला था।

सीरीज का पहला मैच रविवार से खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 जनवरी से। श्रीलंकाई टीम हाल में टेस्ट सीरीज के लिए पिछले 10 साल में पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली टीम बनी थी। इन दोनों ही मुकाबले की मेजबानी का जिम्मा हरारे को दिया गया है।

श्रीलंका की टीम ने पिछले साल पाकिस्तान में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी जिसमें उसे 0-1 से हार मिली थी। जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2017 में टेस्ट सीरीज की मेजबानी की थी। इस टीम के खिलाफ अब तक श्रीलंका ने कुल 18 टेस्ट खेले हैं जिसमें 13 में जीत हासिल की है।

श्रीलंका-जिम्बाब्वे टेस्ट सीरीज रिकॉर्ड

अब तक श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच कुल 8 टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है। इसमें से एक सीरीज ड्रॉ रहा है जबकि 7 में श्रीलंका की टीम ने जीत हासिल की है। पिछली बार 2017 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था। यहां दो टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका ने 2-0 से जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button