दो दिन से लगातार हो रही बारिश दो परिवारों पर कहर बनकर टूटी, गांव में पसरा मातम

दो दिन से लगातार हो रही बारिश दो परिवारों पर कहर बनकर टूटी। चौबेपुर के किशनपुर  में शुक्रवार दोपहर गांव के दिनेश शर्मा के घर के पास काफी दिनों से खड़ी कच्ची दीवार बारिश के चलते ढह गई। इससे दीवार के पास खेल रहे गांव के हरिओम शर्मा के बेटे छह वर्षीय टिंकू व चार वर्षीय विवेक तथा चचेरे भाई शिवकांत की तीन वर्षीय पुत्री एकता कच्ची दीवार के नीचे दब गए। परिवार वालों के शोर मचाने पर गांव के लोग दौड़े तथा मलबा हटाकर तीनों बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन सिर पर चोट आने से टिंकू और विवेक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि गंभीर रूप से घायल एकता ने अस्पताल में उपचार से पहले ही दम तोड़ दिया। एक साथ तीन बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

 

पुलिस व तहसील के अधिकारी पहुंचे

वहीं ग्रामीण भी इस हृदय विदारक घटना के बाद सुबकते रहे। ग्रामीणों ने बताया कि कच्ची दीवार काफी दिनों से खड़ी थी। दो दिनों से लगातार बारिश होने के चलते दीवार ढहने से हादसा हुआ है। उधर सूचना मिलते ही तहसील व पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घर वालों को ढांढस बधाया। बच्चों के स्वजन बदहवास थे। एसडीएम ने मृत बच्चों के स्वजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

बच्चों की चीख सुनकर दौड़े घरवाले

हादसे के दौरान बच्चों की चीख सुनकर घरवाले दौड़ पड़े। मोके पर देखा तो तीनों मासूम बच्चे दीवार के मलबे में दबे हुए थे। काफी मशक्कत के बाद बच्चों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दो बच्चों की सांसें टूट चुकी थी। तीन वर्षीय एकता को गांव वाले लेकर चौबेपुर सीएससी लेकर आए, जहां उसकी भी मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button