ब्लॉक समिति बिलासपुर के चेयरमैन के अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग से पहले मेंबर का हुआ अपहरण…

ब्लॉक समिति बिलासपुर के चेयरमैन के अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग से पहले एक मेंबर का अपहरण कर लिया गया है। वार्ड पांच से मेंबर साढौरा निवासी राजिंद्र कुमार का अपहरण हुआ है। ब्लॉक समिति बिलासपुर में कुर्सी बचाने में लगे चेयरमैन महिपाल संधाय के बेटे पर अपहरण का आरोप लगा है। इस संबंध में दूसरे गुट के योगेश मेंहदीरत्ता व अन्य मेंबरों के साथ राजिंद्र की पत्नी रेखा देवी ने बिलासपुर थाने में शिकायत दी है। वहीं अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 18 में से 17 सदस्य मौजूद रहे। इसके बावजूद वोटिंग नहीं हुई। इससे खफा होकर सदस्य सचिवालय में बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

रेखा देवी ने शिकायत में कहा कि  वह अपने पति राजिंद्र कुमार व नया गांव के सतीश कुमार के साथ कार में बिलासपुर आ रही थीं। जब वह गांव अजीजपुर के पास पहुंचे, तो पीछे से दो कार आई। उनमें से एक ने सीधी टक्कर मारी। कार से महिपाल चेयरमैन का लड़का अभिषेक व दस अन्य थे। इनमें दो सरकारी कर्मचारी भी है। उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। किसी तरह से सतीश उनसे छूटकर भाग निकला, जबकि राजिंद्र को वह कार में डालकर ले गए। यह सब इसलिए किया कि उनके पति राजिंद्र शुक्रवार को होने वाले चुनाव में महिपाल के खिलाफ वोटिंग करते। इससे पहले ही उनका अपहरण कर लिया गया।

ये है मामला

दरअसल, ब्लॉक समिति बिलासपुर के 18 सदस्य चेयरमैन व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। उनमें वार्ड एक से शहरीन, दो से सरीना खातून, पांच से राजिंद्र कुमार, सात से सर्वेश कुमारी, नौ से रिंपल, 10 से गुरमेज सिंह, 11 से कर्मबीर, 12 से मनीषा, 13 से योगेश मेहंदीरत्ता, 14 से अशोक कुमार, 15 से ऊषा रानी, 16 से ममता देवी, 17 से नायब सिंह, 18 से सतीश कुमार, 20 से राविंद्र कुमार, 22 से सपना देवी, 23 से दलबीर, 26 से जगदीश कुमार शामिल हैं। इनका आरोप था कि चेयरमैन ने उनके वार्डों में आज तक कोई काम नहीं कराया। पहले इस पर छह जनवरी को चुनाव होना था, लेकिन एडीसी के छुट्टी पर होने की वजह से वोटिंग नहीं हो सकी थी, अब शुक्रवार को वोटिंग होनी थी।

शिकायत पर की जा रही जांच 

बिलासपुर थाना प्रभारी रामफल का कहना है कि शिकायत मिली है। अभी हम जांच करेंगे। जांच के बाद जो भी कार्रवाई बनेगी, वह निश्चित की जाएगी। शिकायत देना सभी का अधिकार है।

विपक्षी लगा रहे झूठे आरोप : महिपाल

महिपाल संधाय का कहना है कि मैं अपने घर पर हूं। शिकायत के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। जहां तक मेरे बेटे की बात है, वह चंडीगढ़ में रहता है। बेवजह विपक्षी झूठे आरोप लगा रहे हैं। वे किसी भी जांच के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button