कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर हमला करने में भाषाई मर्यादा का भी उल्लंघन किया है. चिदंबरम की ओर से बीजेपी पर लगाए गए आरोप का जवाब देते हुए धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने उन्हें ‘चिंदी चोर’ कहकर संबोधित किया है.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि पी चिदंबरम (P Chidambaram) चोरी के आरोपी हैं. हाल ही में जेल से बाहर आए हैं. सभी जानते हैं कि चिदंबरम ने किस तरह की चोरी की है. चिदंबरम जैसे चिंदी चोर लोग हमेशा से काम करने वाले लोगों के लिए मुश्किलें पैदा करते रहे हैं. यहां आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले में 106 दिन कैद की सजा भुगतने के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दो लाख रुपये के निजी मुचलके और बिना इजाजत विदेश न जाने की शर्त पर जमानत दी है.

 

क्या कहा था चिदंबरम ने?
इससे पहले पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने ट्वीट कर आरोप लगाए थे कि लोकतंत्र सूचकांक में भारत 10 स्थान लुढ़क गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार ने लोकतांत्रिक संस्थाओं को शक्तिहीन किया है और सत्ता में बैठे लोग असली टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं. पिछले दो साल के राजनीतिक घटनाक्रमों पर नजदीकी नजर रखने वाला कोई भी व्यक्ति यह जनता है कि लोकतंत्र को कुचला गया है और लोकतांत्रिक संस्थाओं को शक्तिहीन किया गया है. जो लोग सत्ता में हैं वह असली टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं. चिदंबरम ने कहा कि भारत जिस दिशा में बढ़ रहा है उससे दुनिया सशंकित है. हर देशभक्त भारतीय को चिंतित होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button