चित्रकूट के मारकुंडी के गांव में वृद्ध की हत्या के बाद पत्नी की तहरीर पर दर्ज किया मुकदमा

जिले के मारकुंडी थानांतर्गत गांव में एक युवक को विरोध इस कदर नागवार गुजरा कि उसने बूढ़े पशु पालक किसान की हत्या कर दी। वह डंडे से उसे तबतक पीटता रहा जबतक उसकी सांसें नहीं थम गईं। मंगलवार सुबह जब गांव वालों को घटना की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। गांव आई पुलिस ने घटना की पड़ताल की तो आरोपित युवक गांव से फरार हो गया। पुलिस ने मृतका की पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

मारकुंडी थानाक्षेत्र के अमचुर नेरुआ ग्राम पंचायत के मजरा भेड़ा में 64 वर्षीय पशु पालक किसान श्याम लाल सेन सोमवार की शाम घर के बाहर बैठे थे। इसी बीच गांव का ही आशीष विश्वकर्मा शराब के नशे में धुत होकर पहुंचा। उसने दरवाजे के बाहर बंधी श्यामलाल की बकरी और बच्चों को पीटना शुरू कर दिया। इसपर श्यामलाल ने विरोध जताया। बकरी को पीटने का विरोध करना आशीष इतना नागवार गुजरा कि उसने डंडे से श्यामलाल की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। वह काफी देर तक पीटता रहा और श्यामलाल के मरणासन्न होने पर भाग निकला।

घटना के तुरंत बाद एकत्र ग्रामीणों की मदद से पत्नी उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बता दिया। सुबह गांव में हत्या की जानकारी होते ही सनसनी फैल गई। गांव पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की। मृतक की पत्नी राम कली की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष रवि प्रकाश ने बताया कि बकरी को पीटने से रोकने के विवाद में युवक ने घटना को अंजाम दिया है। मुकदमा दर्ज कर आरोपित की तलाश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button