जजपा विधायक रामकुमार गौतम के वायरल वीडियो का मामला गर्माया, पढ़े पूरी खबर

हरियाणा विधानसभा में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायक रामकुमार गौतम का वीडियो बनाकर वायरल किए जाने का मामला गर्मा गया है। मामला विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के पास पहुंच गया है। गौतम ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर वीडियो बनाने और फिर वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुप्ता शिकायत पर आज अगली कार्रवाई कर सकते हैं। गौतम का यह वीडियो जजपा के संयोजक और उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला के बारे में है।

दुष्‍यंत चौटाला के बारे में विवादास्पद वीडियो को बनाने व वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग

हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विधायक दीर्घा में बैठे जजपा विधायक रामकुमार गौतम का विवादास्पद वीडियो वायरल हुआ था। बताया जाता है कि इस वीडियो में वह उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का न केवल मजाक उड़ा रहे हैं, बल्कि उनके द्वारा दस विभागों की जिम्मेदारी संभाले जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जजपा ने इसे अनुशासनहीनता करार देते हुए विधायक को कारण बताओ नोटिस थमा दिया।

विधायक गौतम ने अभी पार्टी के नोटिस का तो जवाब नहीं दिया है, लेकिन वीडियो वायरल करने के मामले में अपना पक्ष मजबूत करने के लिए स्पीकर के दरबार में पहुंच गए। उन्होंने नोटिस मिलने के बाद रविवार को बयान दिया था कि वह वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। वहीं, विधानसभा में विधायक दीर्घा के भीतर वीडियो बनाकर वायरल किए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

इस पूरे प्रकरण में विधानसभा परिसर की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है। जिस जगह यह वीडियो बनाया गया, वहां सामान्य तौर पर विधायक और मंत्री उस समय बैठते हैं, जब विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होती है या फिर कार्यवाही के दौरान उनकी किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं होती है। गौतम का जब वीडियो बनाकर वायरल किया गया तो उस समय कई विधायक और मंत्री वहां मौजूद थे। इस कार्यालय के बाहर न केवल विधानसभा स्टाफ तैनात होता है, बल्कि सादी वर्दी में पुलिस कर्मी भी तैनात रहते हैं। ऐसे में वीडियो बनाकर वायरल किए जाने के मामले में विधानसभा की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है।

पत्र मिला, लेकिन पढ़ नहीं सका : स्पीकर

” जजपा विधायक रामकुमार गौतम विधानसभा में मेरे पास आए थे। उन्होंने मुझे एक पत्र दिया है, लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते मैं इसे पढ़ नहीं सका। पत्र पढ़कर ही इस मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button