पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में पारे में गिरावट आने की बढ़ी संभावना….

शहर में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है, अभी धूप लेने का आनंद उठा रहे शहरवासियों को फिर कंपकंपाती ठंड से रूबरू होना पड़ सकता है। बुधवार को सुबह से धूप और छांव के बीच सूरज की लुकाछिपी जारी है और मौसम विभाग ने आज और बारिश की संभावना जताई है। मसूरी समेत पहाड़ी इलाकों में भीषण बर्फबारी के बाद मैदानी क्षेत्रों में तापमान में गिरावट की संभावना बढ़ गई है, इस दौरान तेज हवा भी चलेगी। मंगलवार को अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री व न्यूनतम 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बुधवार को मौसम ने फिर करवट बदलता नजर आया। जबकि मंगलवार को खिली हुई धूप के साथ लोगों ने ठंड से राहत महसूस की थी। दोपहर में धूप में तेजी बढ़ी तो कई लोगों ने मोटी जैकेट उतारने से परहेज नहीं किया। इस धूप का लुत्फ उठाने के लिए लोग पार्कों व घरों की छतों पर भी नजर आए। हालांकि दूसरे दिन मौसम का मिजाज बदला बदला सा नजर आने लगा। सुबह देर से सूरज ने दर्शन दिए और दोपहर बाद तक धूप और छांव की लुकाछिपी जारी रही।

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ विकसित हो रहा हैं जिसके कारण शीत बारिश के आसार जताए हैं। मौसम विज्ञानी डॉ. नौशाद खान ने बताया कि बारिश के आसार बन रहे हैं। बुधवार व गुरुवार को बारिश हो सकती है, इसके बाद पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिर सकता है। इस दौरान बादल भी छाए रहेंगे, जबकि 31 जनवरी से आसमान फिर साफ हो जाएगा। उसके बाद बारिश की फिलहाल कोई संभावना नहीं है।

Related Articles

Back to top button