सीएए के समर्थन में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की जनसभा व जनसंपर्क

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने मंगलवार को सीतापुर के ग्राम पैतला विधानसभा हरगांव में सीएए के समर्थन में विशाल जनसभा का आयोजन किया जिसमें मुसलमानों ने अधिक संख्या में भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय मंत्री भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा व वक्फ़ विकास निगम के निदेशक शाफाअत हुसैन और विशिष्ट अतिथि भाजपा राष्ट्रीय कार्य समिति अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य आसिफ़ ज़मा रिज़वी थे। जनसभा को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शाफाअत हुसैन ने कहा कि घुसपैठियों के लिए देश में कोई जगह नहीं है। उन्हें हर हाल में देश से बाहर जाना ही होगा।

भाजपा राष्ट्रीय कार्य समिति, अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य आसिफ़ ज़मा रिज़वी ने अपने संबोधन की शुरुआत एक कहावत के साथ की। उन्होंने कहा कि पुराने जमाने में कहावत थी कि कौआ कान ले गया और आज की परिस्थितियों में ये कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है। सीएए का विरोध कर रहे लोगों में से अधिकतर लोगों को तो इस एक्ट का मतलब तक नहीं पता। इस कानून का विरोध करने वाले लोगों को इस बात की जानकारी नहीं है कि यह कानून पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को समानता देने के लिए, उन्हें नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। इस कानून में कहीं भी भारतीय मुसलमानों के हक छीनने की बात नहीं कही गई है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आसिफ़ ज़मा रिज़वी ने कहा कि 1947 से लेकर अबतक कांग्रेस ने सबसे ज्यादा वक्त तक सरकार चलाई लेकिन कांग्रेस के शासनकाल में मुस्लिम वर्ग का बिल्कुल भी विकास नहीं हुआ। ना तो मुस्लिम समुदाय को आर्थिक रुप से सबल बनाने पर कांग्रेस ने कोई काम किया ना ही उनकी शैक्षिक स्तर में सुधार करने के मजबूत उपाय किए गए। अल्पसंख्यक मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य ने आगे कहा, ”माननीय अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने मुस्लिम वर्ग के उत्थान के लिए कई कदम उठाए। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ‘सबका साथ सबका विकास’ नारे के साथ सत्ता में न सिर्फ आई बल्कि पार्टी ने इस नारे को चरितार्थ भी किया। 2014 से 2019 तक पार्टी ने अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं पर काम किया और जन जन तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाया। केंद्र सरकार की योजनाओं में मुस्लिम लाभार्थियों की संख्या में भी आशातीत वृद्धि हुई। 2019 में दोबारा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी के कारण विपक्ष में बौखलाहट चरम सीमा पर पहुंच गई है और यही कारण है कि विपक्ष नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में मुस्लिम वर्ग को भ्रमित कर रहा है। इन सभी प्रदर्शनों के पीछे विपक्ष का ही हाथ है।
आसिफ़ ज़मां रिज़वी ने आह्वाहन किया कि आज जरुरत है कि मुस्लिम भाई इस भ्रमजाल से बाहर आएं और अगली पीढ़ी की शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। आसिफ़ रिज़वी ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र एवं प्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के उत्थान के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। मुस्लिम समुदाय में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उत्तर प्रदेश उर्दू अकेडमी के तत्वाधान में आई.ए.एस. स्टडी सेंटर का संचालन किया जा रहा है जिसमें हर साल सैकड़ों छात्र-छात्राएं मुफ्त शिक्षा ग्रहण कर रहें हैं।

जनसभा को संबोधित करने के बाद शाफाअत हुसैन और आसिफ़ ज़मा रिज़वी ने गांव के घर – घर में जाकर जनसंपर्क भी किया और लोगों को सीएए के बारे में जानकारी भी दी और नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 से सम्बंधित पत्रक विस्तृत किये ।
वक्फ़ विकास निगम के निदेशक शाफाअत हुसैन ने बीडीओ को आदेश दिए कि गांव की समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करें। पत्रकारों से बातचीत के दौरान शाफाअत हुसैन ने कहा, “ यह सपा कांग्रेस या किसी और पार्टी का दौर नहीं है। यह भारतीय जनता पार्टी का दौर है जहां पार्टी का हर एक कार्यकर्ता चाहे वह जिस भी पद पर हो वह अपना दायित्व भली भांति निभाता है।“
कार्यक्रम का समापन पदयात्रा के साथ हुआ। कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामवासी और बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अल्पसंख्यक मोर्चा सीतापुर के जिला महामंत्री समीर अहसन ने किया कार्यक्रम की अध्यक्षता अल्पसंख्यक मोर्चा अवध क्षेत्र के मंत्री सलमान ज़ैदी ने की।

Related Articles

Back to top button