टेक ज्ञान

कैब ड्राइवर्स हमें सही रूट से ना ले जाने पर ऐसे मिलेगी Warning

चाहें हमें किसी अनजान जगह जाना हो या फिर किसी जान-पहचान वाली जगह, हम में से कई लोग कैब का रास्ता अपनाते हैं। लेकिन कई बार कैब ड्राइवर्स हमें सही रूट से लेकर नहीं जाते हैं और किसी और रूट पर ही डायवर्ट होते हैं। ऐसे में Google Maps पर एक फीचर मौजूद है जिसके तहत गलत रूट से ले जाने पर आपको वार्निंग दी जाएगी। यह फीचर तभी ज्यादा काम ऐता है जब आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर आप किसी नई जगह जाते हैं और कैब ड्राइवर आपको गलत रास्ते से ले जा रहा है तो आपको तुरंत वार्निंग ऐप के जरिए दे दी जाएगी। जाहिर है कि यह फीचर्स यात्रियों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। तो चलिए जानते हैं कि आप कैसे इस फीचर को एक्टिवेट कर अलर्ट पा सकते हैं।

इस तरह करें फीचर एक्टिवेट:

  • इसके लिए सबसे पहले आपको Google Maps पर जाना होगा। इसके बाद आपको अपनी डेस्टिनेशन एंटर करनी होगी।
  • इसके बाद आपको डायरेक्शन बटन पर जाना होगा।
  • इसके बाद ड्राइविंग आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको Stay Safer का विकल्प मिलेगा। यह आपको स्क्रीन के बॉटम में दिखाई देगा।
  • इस विकल्प के तहत आपको Get Off-Route Alerts का विकल्प मिलेगा। इसे आपको ऑन करन होगा। इससे आपको अपने स्मार्टफोन में Off-Route अलर्ट आने शुरू हो जाएंगे।
  • आपको बता दें कि यह फीचर आपके फोन में दिखाए जा रहे रूट पर ही आधारित है।

इससे पहले Google Maps ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया था जिसके तहत इलेक्ट्रिक कार चलाने वाले लोगों ठीक उसी तरह के EV चार्जर्स को ढूंढ पाएंगे जैसे वो चाहते हैं। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई थी। इसमें कहा गया था कि यह नया फीचर अपने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर अपडेट किया है जिसके जरिए यूजर्स अपनी कार सपोर्ट के हिसाब से स्टेशन्स को फिल्टर कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button