उत्तर प्रदेशराज्य

29 फरवरी को होगा प्रयागराज में PM मोदी का आगमन, दिव्यांगों को उपकरण बांटेंगे

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 29 फरवरी को प्रयागराज आगमन होगा। माघ मेले के बाद दिव्यांगजनों एवं वृद्धजनों को उपकरण वितरण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज आ रहे हैं।  इसके पूर्व प्रधानमंत्री कुंभ मेला में यहां आए थे। इस समारोह में एक साथ 26 हजार से अधिक उपकरण बांटे जाएंगे, जो रिकार्ड बनेगा। यह कार्यक्रम कहां होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। हालांकि परेड ग्राउंड या अंदावा में कार्यक्रम कराने की योजना बन रही है।

डीएम की समीक्षा बैठक में कार्यक्रम की तिथि घोषित की गई

दिव्यांगजनों एवं वृद्धजनों को उपकरण बांटने की तैयारियों को लेकर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। बैठक में ही कार्यक्रम की तिथि तय हुई। डीएम ने सभी बीडीओ से ग्राम पंचायतवार चिह्नित किए गए लाभार्थियों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह ग्राम पंचायत वार इसकी सूची के साथ रूट चार्ट भी तैयार कर लें।

डीएम ने कहा, लाभार्थिंयों को आने व जाने में परेशानी न हो

लाभार्थिंयों को आने व जाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। आरटीओ को निर्देश दिया कि जो बसें लगाई जाएंगी, वह समय से निर्धारित जगहों पर पहुंचे। बैठक में सीडीओ आशीष कुमार, सभी एडीएम, एसडीएम, बीडीओ आरटीओ, समाज कल्याण अधिकारी, दिव्यांगजन अधिकारी एवं ईओ नगर पंचायत मौजूद थे।

कार्यक्रम व पीएम के आगमन को लेकर तैयारी की कवायद शुरू

दिव्यांगजनों एवं वृद्धजनों के उपकरण वितरण समारोह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर तैयारी की कवायद भी शुरू हो गई हे। इसके लिए अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उसी के अनुसार कार्य शुरू किया जाएगा।

पीएम डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के नए कंट्रोल रूम का उद्घाटन भी करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी सूबेदारगंज में बने डेडिकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के नए कंट्रोल रूम का 29 फरवरी को ही उद्घाटन भी करेंगे। लुधियाना से हावड़ा तक बने रहे ईस्टर्न फ्रेट कॉरीडोर पर केवल माल गाडिय़ों का संचालन होगा।

Related Articles

Back to top button