चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 4.46 किलो सोने के साथ चार यात्रियों को किया गिरफ्तार

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 4.46 किलो सोने के साथ चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। इस सोने की कीमत 1.87 करोड़ बताई जा रही हैं। चेन्नई एयरपोर्ट कस्टम के कमीश्नर के मुताबिक तीन यात्री श्रीलंका के कोलंबो से यहां शुक्रवार की रात को पहुंचे थे, जिन्हें एग्जिट के दौरान हिरासत में लिया गया था। तीनों यात्रियों की पहचान राजा (Raja), कार्तिकेन (Karthikeyan) और थमीम अंसारी (Thameem Ansari) के रूप में हुई है।

एग्जिट प्वाइंट पर तलाशी के दौरान सोने के तीन बंडल पेस्ट को रूप में यात्रियों के गुदा में पाए गए, इस 1.53 किलोग्राम सोने की कीमत 64.36 लाख रुपये है। यह गोल्ड कस्टम एक्ट 1962 के तहत सीज कर लिया गया है। वहीं इसके लिए दोनों यात्रियों अंसारी औक कार्तिकन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसी रात को पांच अन्य यात्री इब्राहिम शा, सिकंदर बाचा, जमील मोहम्मद, धुफैल रहमान और मोहम्मद ताहा हयात कुआलाल लुंपुर से यहां पहुंचे और उन्हें भी एग्जिट प्वाइंट पर रोक लिया गया। इस दौरान तलाशी करते हुए सोने का 15 बंडल इनके रेक्टम से पेस्ट के रूप में बरामद किए गए। इनके पास से 2.78 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। इसके अलावा 150 ग्राम सोने के टुकड़े उनकी पैंट के जेब में पाए गए। कुल 2.93 किलोग्राम सोना सीज किया गया है जिसकी कीमत 1.23 करोड़ रुपये है। इसमें शा और बाचा को अरेस्ट किया गया है। इस मामले में जाच अभी चल रही है।

Related Articles

Back to top button