अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुर में मामूली विवाद के बाद पति ने पत्नी की हत्या करके खुद भी लगा ली फांसी…

जिले के कोतवाली तिकुनिया क्षेत्र में पति पत्नी की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि पत्नी का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था वहीं पति का शव घर के बाहर आम के पेड़ पर फंदे से झूल रहा था। बताया जा रहा है कि पति पत्नी के बीच करीब एक हफ्ते से विवाद चल रहा था। शुरुआती जांच के मुताबिक पति ने पहले तो अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा, फिर खुद भी फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी।

बेलरायां चौकी प्रभारी योगेश तेवतिया और सिंगाही एसओ अजय कुमार राय ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक गांव निवासी बच्चू लाल ने बताया कि उसके बेटे रामकिशुन (30) की शादी करीब छह वर्ष पूर्व गुलरिया भानपुर थाना भीरा की कामनी (28) के साथ हुई थी। शादी के बाद दोनों आराम से अपनी जिंदगी जी रहे थे। इस बीच दोनों के बच्चे भी हुए। रामकिशुन बाहर रहकर मजदूरी करता था। मकर संक्रांति से एक दिन पहले रामकिशुन मजदूरी करके घर वापस आया था। बताते हैं कि इस बीच उसे जानकारी हुई कि उसकी पत्नी उसकी अनुपस्थित में जंगल में जलौनी लकड़ी बीनने गई थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ दिन पूर्व खटापटी हुई थी।

सुबह देखा शव 

शनिवार की शाम घर के सभी लोग खाना खाकर सो गए। रविवार की भोर पहर जब देखा कि रामकिशुन घर पर मौजूद नही है तो बच्चों से जानकारी ली। घर मे जाकर देखा तो बहू कामिनी मृत अवस्था मे बिस्तर पर पड़ी थी। इसी बीच पता चला कि बेटे रामकिशुन ने भी गांव के पश्चिम आम के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। बेलरायां चौकी इंचार्ज योगेश तेवतिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया तो मामला पति पत्नी के बीच आपसी विवाद का ही लग रहा है। मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी परीक्षण किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button