खेल

तमीम इकबाल ने ठोका दमदार तिहरा शतक, टीम के सारे रिकॉर्ड तोड़कर रच दिया इतिहास

बांग्लादेश टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोका है। इसी के साथ तमीम इकबाल ने अपनी टीम और देश के लिए इतिहास रच दिया है। तमीम इकबाल ने फर्स्ट क्लास मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है, जो इस मैच से पहले एक दूसरे बल्लेबाज के नाम दर्ज था।

तमीम इकबाल ने बांग्लादेश क्रिकेट लीग (BCL) के एक मैच में रविवार को मैच के तीसरे दिन नाबाद 334 रन की पारी खेली। बांग्लादेश फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास की ये सबसे बड़ी निजी पारी थी। बाएं हाथ के दमदार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ईस्ट जोन के लिए 426 गेंदों पर नाबाद 334 रन की पारी खेली। इसी के बाद ईस्ट जोन की टीम ने 2 विकेट खोकर 555 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इससे पहले सेंट्रल जोन ने पहली पारी में 213 रन बनाए थे

पाकिस्तान जाने से पहले तमीम की सनसनी

बांग्लादेश टीम के लिए 300 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले तमीम इकबाल ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले 42 चौके और 3 छक्कों की मदद से 334 रन की नाबाद पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया है। उन्होंने अपना तिहरा शतक 407 गेंदों में पूरा किया। बांग्लादेश के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के इतिहास में ये किसी बल्लेबाज को दूसरा तिहरा शतक है। तमीम से पहले रकीबुल हसन ने साल 2006-07 के सीजन में नाबाद 313 रन बनाए थे।

वहीं, तमीम इकबाल ने 334 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन एक पारी में बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इतना ही नहीं, तमीम की टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भी शानदार शतकीय पारी खेली, जबकि यासिर अली पारी घोषित करने के दौरान 62 रन बनाकर नाबाद लौटे। उधर, सेंट्रल जोन की टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है। खबर लिखे जाने तक सेंट्रल जोन की टीम करीब 200 रन से पिछड़ गई और सिर्फ 5 विकेट टीम के हाथ में हैं।

Related Articles

Back to top button