पैरो के तलवो पर मेहँदी लगाने के डिजाईन

हाथो वा पैरो में मेहँदी लगाने के बारे में सब जानते है लेकिन क्या आप जानते है पैरो के तलवो पर भी मेहँदी लगायी जाती है। आजकल बहुत से लोग है जो इस तरह की डिजाईन को पसंद करते है। इन डिजाईन से व्यक्ति के पैर के तलवे और भी सुंदर नजर आते है। इस तरह की मेहँदी में आजकल बहुत से नए डिजाईन आ गए है जिनसे आप अपने पैरो की शोभा और भी बढ़ा सकते है। आज हम आपको पैरो के तलवे की मेहँदी के डिजाईन के बारे में बताएँगे जो आपकी खुब्सुती में और भी चार चाँद लगा सकते है। तो आइये जानते है इस बारे में…..

हाथ फूल मेहंदी डिज़ाइन

यह खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन का नाम हाथ फूल मेहंदी डिज़ाइन है, पैर के नीचे के हिस्से में बीच के भाग को पूरी तरह कवर करने वाली यह मेहंदी डिज़ाइन बहुत आकर्षक लग रही है। इसमें चेन की तरह की डिज़ाइन भी बनाई गई है एड़ियों पर मेहंदी से जाली वर्क किया गया है। फ्लोरल पैटर्न के साथ इस मेहंदी डिज़ाइन में उँगलियों पर फूल बने हुये हैं। यह खूबसूरत डिज़ाइन पैरों के तलवों को बहुत खूबसूरत बना रही है।

mehandi design in leg soul,fashion tips in hindi

# रोज़ मेहंदी डिज़ाइन

इस मेहंदी डिज़ाइन में खास तौर पर गुलाब के फूल की आकृति आकर्षण का केंद्र लग रही है। इसमें पूरे तलवे पर बहुत ही सामान्य और सरल सी डिज़ाइन है लेकिन बीच में एक गुलाब का फूल बना कर इसे एक सुंदर रूप दिया गया है जो सिंपल दिखने के साथ खूबसूरत भी है। इस मेहंदी डिज़ाइन में पैर की उँगलियों को खाली छोड़ दिया गया है।

# विभाजित किए हुये मेहंदी की डिज़ाइन

यह पैरों के तलवे में दो हिस्सों में बँटी हुई मेहंदी की डिज़ाइन है जो बहुत खूबसूरती के साथ बनाई गई है। यह डिज़ाइन ‘V’ शेप में है। एड़ी को जाली वर्क से डिज़ाइन किया गया है और पैर की उँगलियों में छोटे छोटे फूलों वाली आकृति बनाई गई है। यह भी एक सुंदर और आसानी से बनाई जा सकने वाली मेहंदी डिज़ाइन है।

mehandi design in leg soul,fashion tips in hindi

# फुल जाली वर्क मेहंदी डिज़ाइन

यह मेहंदी डिज़ाइन तलवे के पूरे हिस्से में फैली हुई है और पूरे निचले हिस्से को एक जालीदार डिज़ाइन में कवर कर रही है। इसमें बीच बीच में मोटी बूटियों से जालीदार डिज़ाइन को हाइलाइट किया गया है इसके साथ ही बार्डर में एक अन्य तरह की फ्री हैंड डिज़ाइन बनाई गई है। बॉर्डर की यह डिज़ाइन पैरों की उँगलियों में भी मौजूद है।

# फ्लोरल बॉर्डर वाली मेहंदी

इस डिज़ाइन में केवल फूल और पत्तों वाली डिज़ाइन बनी हुई है इसमें और किसी अन्य तरह की कोई डिज़ाइन नहीं है। तलवों का भीतरी हिस्सा खाली छोड़ दिया गया है और केवल किनारों पर फैले हुये रूप में मेहंदी डिज़ाइन बनाई गई है।

Related Articles

Back to top button