जापान में कोरोना वायरस से संक्रमण के ऐसे 10 मामले आए सामने, 80 वर्षीय शख्‍स की मौत

कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। जापान में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 मामले सामने आए हैं। इसके बाद से अन्‍य देशों की चिंताएं बढ़ना भी लाजिमी है। जापान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिस क्रूज़ के यात्रियों को अलग रखा था, उनमें से कम से कम 10 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। जापान के सरकारी प्रसारक एनएचके और जापानी मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से अपनी खबरों में यह जानकारी दी है।

चीन में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 492 लोगों की मौत हो चुकी है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुताबिक, ये आंकड़ा अभी और बढ़ने की संभावना है। वहीं, अन्‍य देशों में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। बता दें कि जापान ने योकाहामा बे पर सोमवार को पहुंचे इस क्रूज में सवार 3,711 यात्रियों को अलग रखने का प्रबंध किया था। दरअसल, जापान ने यह कदम 80 वर्षीय एक व्यक्ति के वायरस से पीड़ित पाए जाने के बाद उठाया था। अब यहां 10 नए मामले सामने आए हैं।

चीन के अलावा 20 देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित पीडि़तों की पुष्टि हो चुकी है। 24,000 से ज्‍यादा लोगों को यह जानलेवा वायरस अपनी चपेट में ले चुका है। इसी को देखते हुए विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने इसे ग्‍लोबल हेल्‍थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। ऐसे में कई देशों में चीन से आने वाले विदेशियों और विमानों की एंट्री बैन करने का निर्णय लिया है। इधर, अमेरिका समेत कई देश इस संकट की घड़ी में चीन की मदद के लिए आगे आए हैं

Related Articles

Back to top button