थाईलैंड में कोरोना वायरस के नौ मामले आए सामने, जिसमे पहले मरीज की तबीयत हुई ठीक….

थाइलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहला व्यक्ति जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वह पूरी तरह से ठीक हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। थाईलैंड में नौ मामले सामने आए हैं। यह मरीज  50 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर था। उसके  टैक्सी में चीनी पर्यटकों ने सफर किया था।

चीन में गुरुवार को कोरोना वायरस के प्रकोप से मौत का आंकड़ा 563 हो गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार बुधवार को 73 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार यह एक दिन में अबतक का सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है। कुल  28,018 मामलों की पुष्टि हो गई है। बुधवार को  3,694 नए मामले सामने आए। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इसकी  घोषणा की।

Coronavirus News Live Updates

>> थाइलैंड में पहला मरीज हुआ ठीक

थाइलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहला व्यक्ति जिसमें कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वह पूरी तरह से ठीक हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। थाईलैंड में नौ मामले सामने आए हैं। यह मरीज  50 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर था। उसके  टैक्सी में  चीनी पर्यटकों ने सफर किया था।

 >> चीन अपने संसद की वार्षिक बैठक को टाल सकता है

चीन अपने संसद की वार्षिक बैठक को टाल सकता है। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) में लगभग 3,000 प्रतिनिधि हैं। आमतौर पर कम से कम 10 दिनों तक चलने वाले सत्र के लिए  बीजिंग में इकट्ठा होते हैं, जो 5 मार्च से शुरू होता है। इस दौरान कई अहम कानून पारित होते हैं और सालभर के लिए प्रमुख आर्थिक लक्ष्यों के बारे में जानकारी दी जाती है।

 >> 10 नए मामलों में चार जापानी

अभी 170 लोगों के टेस्ट का रिजल्ट आना बाकी है। क्रूज में 3700 लोग सवार हैं। 10 नए मामलों में चार जापानी, दो अमेरिकी, दो कनाडाई, न्यूजीलैंड का एक व्यक्ति और ताइवान का एक व्यक्ति शामिल था।

 >> जापान के क्रूज में 10 और लोगों के कोरोना वायरस की पुष्टि

जापान के क्रूज में 10 और लोगों के कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस क्रूज के यात्रियों को संक्रमण फैलने से रोकने के लिए अलग निगरानी में रखा गया है। इसके साथ ही क्रूज पर सवार कुल 20 लोगों में इसकी पुष्टि हो गई है। जापान में कोरोना वायरस के रोगियों की कुल संख्या अब 45 हो गई है।

 >>इबोला संक्रमण के इलाज के लिए रेमेडीसविर का इस्तेमाल

विदेश में इबोला संक्रमण के इलाज के लिए रेमेडीसविर का इस्तेमाल किया गया है, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। अभी तक कोरोनोवायरस के मामलों को ठीक करने के लिए कोई इलाज नहीं है।

>> अस्पतालों की स्थापना के साथ मामलों में कमी आएगी

चीनी अधिकारियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वुहान में अधिक सुविधा वाले अस्पतालों की स्थापना के साथ मामलों में कमी आएगी। चीन के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि एक एंटीवायरल दवा रेमेडीसविर का कोरोना वायरस (2019-nCoV) के खिलाफ कितना कारगर है इसका परीक्षण किया जाएगा। इसके जल्द ही चीन में आने की उम्मीद है।

>> चीन से बाहर 182 मामलों की पुष्टि

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार हांगकांग में 21 मामले सामने आए हैं। मकाओ में 10 ताइवान में 11 लोगों की मौत हो गई। चीन से बाहर वायरस के मामले बुधवार को 182 हो गए। बता दें कि  फिलीपींस और हांगकांग में कोरोना वायरस के चलते एक-एक लोगों की मौत हो गई है।

>> 5,328 नए संदिग्ध मामले सामने आए

बुधवार को 5,328 नए संदिग्ध मामले सामने आए, जिनमें 2,987 हुबेई से हैं। बुधवार को 640 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए।  3,859 की हालत गंभीर है।

>> हुबेई में 70 लोगों की मौत

आयोग ने कहा कि 70 लोगों की मौत हुबेई में हुई , जो वायरस के प्रकोप का केंद्र है। तिआंजिन, हेइलोंगजियांग और गुइझोऊ प्रांतों ने एक-एक मौत दर्ज की गई।

>>बुधवार को 73 लोगों की मौत 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार बुधवार को 73 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में अबतक का सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है। कुल  28,018 मामलों की पुष्टि हो गई है। बुधवार को  3,694 नए मामले सामने आए। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इसकी  घोषणा की।

Related Articles

Back to top button