जानिए दिल्‍ली विधानसभा चुनाव की सभी 70 सीटों पर अब तक कितनी हुई वोटिंग

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए मतदान जारी है. सुबह 11 बजे तक दिल्‍ली में 6.40% मतदान हुआ है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, राहुल गांधी वोट डाल चुके हैं. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी वोट डाला. इसके साथ ही दिल्‍ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर अब तक कितनी वोटिंग हुई है? इसको आप यहां पर जारी लिस्‍ट से समझ सकते हैं.

दिल्‍ली के चुनाव में कुल 672 प्रत्‍याशी मैदान में हैं. तीनों प्रमुख दलों आप, भाजपा और कांग्रेस ने कुल मिलाकर 203 प्रत्‍याशियों को मैदान में उतारा है. 2015 के विधानसभा चुनावों में दिल्‍ली में कुल 67.12% वोटिंग हुई थी. उससे पहले 2013 में 65.63% और 2008 के चुनाव में 57.58% वोटिंग हुई थी.

1. नरेला
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में नरेला (Narela) विधानसभा से आम आदमी पार्टी (AAP) ने मौजूदा विधायक शरद चौहान को एक बार फिर से टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने नरेला सीट से नील दमन खत्री पर दांव लगाया है. नरेला सीट से तीसरे मुख्य उम्मीदवार कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे सिद्धार्थ कुंडू हैं.

@10 AM तक नरेला में 5.62 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

——————————-
2. बुराड़ी
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में बुराड़ी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) ने मौजूदा विधायक संजीव झा को एक बार फिर से टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में गठबंधन की पार्टी जनता दल युनाइटेड (JDU) के लिए बुराड़ी सीट छोड़ दी है. यहां JDU के उम्मीदवार शैलेंद्र सिंह अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कांग्रेस ने भी अपने गठबंधन के साथी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बुराड़ी सीट दी है. बुराड़ी से RJD के प्रमोद त्यागी चुनाव लड़ रहे हैं.

@10 AM तक बुराड़ी में 3.50 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

——————————-
3. तिमारपुर
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में तिमारपुर विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सुरेंद्र पाल सिंह बिट्टू को टिकट दिया है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिलीप पांडे को उतारा है. तिमारपुर सीट से कांग्रेस (Congress) ने अमर लता सांगवान को चुनावी मैदान में उतारा है.

@10 AM तक तिमारपुर में 3.25 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

————————-
4. आदर्श नगर
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में आदर्श नगर विधानसभा से AAP ने मौजूदा विधायक पवन कुमार शर्मा को ही दोबारा टिकट दिया है. वहीं BJP ने राजकुमार भारती को आदर्श नगर सीट से मैदान में उतारा है. कांग्रेस (Congress) की तरफ से मुकेश गोयल चुनाव लड़

@10 AM तक आदर्श नगर में 3.75 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

———————-
5. बादली
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में बादली सीट से AAP ने मौजूदा विधायक अजेश यादव पर भरोसा जताया है. वहीं दूसरी तरफ BJP ने विजय भगत को टिकट दिया है. कांग्रेस (Congress) ने देवेंद्र यादव पर ही दांव लगाया है.

@10 AM तक बादली में 4.66 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

———————-
6. रिठाला
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में रिठाला से AAP ने मौजूदा विधायक मोहिंदर गोयल को टिकट देकर मैदान में उतारा है. वहीं दूसरी तरफ BJP ने रिठाला से कुलवंत राणा को टिकट दिया है. कांग्रेस (Congress) की तरफ से जगदीश यादव चुनाव लड़ रहे हैं.

@10 AM तक रिठाला में 4.00 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

————————
7. बवाना
दिल्ली (Delhi) की बवाना सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है. AAP ने जय भगवान उपकार पर भरोसा जताया है. वहीं BJP ने रविंद्र कुमार इंदराज को टिकट देकर मैदान में उतारा है. कांग्रेस (Congress) की तरफ से सुरेंद्र कुमार बवाना सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

@10 AM तक बवाना में 4.71 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

————————-
8. मुंडका

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में मुंडका विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मास्टर आजाद सिंह को टिकट दिया है. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) ने धर्मपाल को टिकट दिया है. कांग्रेस (Congress) ने मुंडका सीट से रीता शौकीन को मैदान में उतारा है.

@10 AM तक मुंडका में 4.97 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

—————————–
9. किराड़ी
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में किराड़ी विधानसभा सीट से AAP ने ऋतुराज झा को टिकट दिया है. वहीं दूसरी तरफ BJP ने 2015 में किराड़ी के रनरअप रहे अनिल झा को एक बार फिर से टिकट देकर मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने ये सीट अपने गठबंधन के साथी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को दी है. किराड़ी सीट से RJD के रियाजुद्दीन खान चुनाव लड़ रहे हैं.

@10 AM तक किराड़ी में 6.50 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

——————————–
10. सुल्तानपुर माजरा
सुल्तानपुर माजरा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में सुल्तानपुर माजरा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुकेश कुमार अहलावत को मैदान में उतारा है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रामचंद्र छावरिया को टिकट दिया है. कांग्रेस की तरफ से चार बार विधायक रहे चुके जय किशन सुल्तानपुर माजरा सीट से लड़ रहे हैं.

@10 AM तक सुल्तानपुर माजरा में 4.82 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

—————————–
11. नांगलोई जाट
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) में नांगलोई जाट विधानसभा सीट से AAP ने नांगलोई जाट सीट से मौजूदा विधायक रघुविंदर शौकीन को दोबारा टिकट दिया है. वहीं दूसरी तरफ BJP ने सुमनलता शौकीन को नांगलोई जाट सीट से चुनाव के मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने मनदीप सिंह को टिकट दिया है.

@10 AM तक नांगलोई जाट में 3.60 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button