खतरनाक कोरोना वायरस की परवाह न करते हुए पिंटू ने कायम किया ये मिसाल, रचाई चीनी महिला से शादी

चीन समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) ने कोहराम मचा रखा है. लेकिन बीमारी की भयावहता को दरकिनार करते हुए पश्चिम बंगाल के रहने वाले एक शख्स ने अपनी चीनी प्रेमिका से शादी कर ली. शख्स का नाम पिंटू है. कोरोना वायरस के आतंक से पूरी दुनिया इस वक्त जूझ रही है. लेकिन इस जानलेवा बीमारी की परवाह न करते हुए पिंटू ने मिसाल कायम किया है.

पिंटू जाना नाम का यह शख्स पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी के पश्चिम पारुलिया ग्राम का रहने वाला है. जबकि एंजल नाम की महिला चीन के गोवांग की रहने वाली है. पिंटू पिछले सात साल से चीन में रहता है और अपने मामा के साथ मिलकर वहां गारमेंट का कारोबार करता है.

कुछ समय पहले उसकी मुलाकात एंजल नामा की इस महिला से हुई. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. परिवार की रजामंदी के बाद 4 फरवरी को शादी की तारीख तय हुई. शादी हिंदू रीति-रिवाजों से होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस ने पिंटू के परिवार की चिंता बढ़ा दी. उन्हें समझ नहीं आ रहा था की क्या करें. मगर हिम्मत दिखाते हुए पिंटू और एंजल के परिवारवालों ने 4 फरवरी को ही दोनों की शादी कराने का फैसला किया.

इस बीच पिंटू और एंजल वीजा लेकर भारत आ गए लेकिन महिला के परिवार वालों को वीजा नहीं मिल सका. इसके बावजूद पिंटू और एंजल ने शादी रचा ली.

Related Articles

Back to top button