Army Recruitment Rally सेना में भर्ती होने के इच्छुक बेरोजगारों के लिए ये है बड़ी खुशखबरी…

Army Recruitment Rally: सेना में भर्ती होने के इच्छुक बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। रोहतक में सेना भर्ती आयोजित की जा रही है। राजीव गांधी स्टेडियम में 10 से 20 फरवरी तक चलने वाली भर्ती के लिए सेना ने दो एथलेटिक्स मैदान अपने अधीन ले लिए हैं।

मुख्य एथलेटिक्स मैदान के अलावा एक अन्य एथलेटिक्स मैदान भर्ती प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल किया जाना है। चार जिलों रोहतक, झज्जर, पानीपत व सोनीपत के युवाओं के लिए होने वाली भर्ती के लिए एक एथलेटिक्स मैदान में फिजिकल फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा। 15 फरवरी तक फिजिकल टेस्ट व 16 से 20 तक मेडिकल प्रक्रिया पूरी होगी।

पहले दिन पानीपत और झज्जर जिलों के अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट लिए जाएंगे। सेना अधिकारियों ने कोच व खिलाड़ियों को भर्ती प्रक्रिया के लिए सहयोग की बात कही। सेना अधिकारियों ने कहा है कि भर्ती मेरिट के आधार पर होगी। किसी के बहकावे में आकर रुपये न दें। इसके अलावा स्टेमिना बढ़ाने के लिए ड्रग्स आदि का सेवन किए युवकों को आजीवन सेना भर्ती से वंचित कर दिया जाएगा।

22 हजार से ज्यादा लगाएंगे दौड़

भर्ती के लिए करीब 22 हजार युवा भर्ती में दौड़ लगाएंगे। जनरल ड्यूटी के लिए 10 जनवरी को पानीपत और झज्जर के करीब 3600, 11 जनवरी को झज्जर के 3900, 12 जनवरी को सोनीपत के चार हजार और 13 फरवरी को रोहतक के चार हजार युवा दौड़ लगाएंगे। वहीं 15 फरवरी और 16 फरवरी को चारों जिलों के 7100 युवा हिस्सा लेंगे।

इन बातों का रखें ध्यान

  • भर्ती में शामिल होने के लिए शपथ पत्र साथ लाएं
  • एडमिट कार्ड लेजर प्रिंटर मुद्रित किया हुआ होना चाहिए, इसे फोल्ड भी नहीं करना है।
  • एडमिट कार्ड पर बार कोड स्पष्ट रूप से लिखा नजर आना चाहिए।
  • आसमानी या सफेद बैकग्राउंड वाले 20 पासपोर्ट फोटो साथ लाएं, तीन महीने से ज्यादा पुराने न हों
  • मैदान पर सुबह ती बजे पहुंचना होगा।

15 तक होगी दौड़

Related Articles

Back to top button