परेशान छात्रा ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया शिकायत पर पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

नौबस्ता की 23 वर्षीय छात्रा से पड़ोसी छात्र ने पहले दोस्ती गांठी फिर नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर दुष्कर्म का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता रहा। उससे तंग आकर छात्रा ने मौत की राह पकड़ ली। सूचना पर पहुंचे स्वजनों को जानकारी हुई तो पुलिस से शिकायत की है।

छात्रा के मुताबिक एक वर्ष पूर्व वह चौबेपुर के एक इंटर कॉलेज में पढ़ती थी, जहां पड़ोसी अनुराग मिश्रा भी पढ़ता था। इस बीच दोनों में दोस्ती हो गई। आरोप है कि एक दिन आरोपित ने उसे नशीली कोल्डड्रिंक पिलाकर बेहोश करके दुष्कर्म किया। उसका अश्लील वीडियो बना लिया। होश में आने पर वीडियो दिखाया और उसे वायरल करने की धमकी देते हुए किसी से कुछ न बताने के लिए कहा। आरोप है कि इसके बाद आरोपित ब्लैकमेल करने लगा।

उससे पीछा छुड़ाने के लिए पीडि़ता ने स्नातक की पढ़ाई के लिए जयपुर में दाखिला ले लिया और अपने रिश्तेदार के घर रहने लगी। इसके बाद भी उसने पीछा नहीं छोड़ा। आरोपित वहां भी फोन पर बात करके का दबाव बनाता रहा। पढ़ाई बाधित होने और मानसिक रूप से प्रताडि़त होने पर शनिवार को जयपुर में छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। रिश्तेदारों ने उसे वहीं एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया। रविवार को बेटी के ठीक होने के बाद स्वजन उसे जयपुर से लेकर नौबस्ता थाने पहुंचे और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी आशीष शुक्ल ने बताया कि आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

दुष्कर्म से आहत महिला ने की फांसी लगाने की कोशिश

पनकी की गंगागंज कॉलोनी में शुक्रवार को एक दुष्कर्म पीडि़ता ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन पति ने उसे बचा लिया। गंगागंज कॉलोनी निवासी पीडि़ता के मुताबिक पड़ोस में रहने वाले दीपू ने एक साल पहले घर में घुसकर उनके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद से वह ब्लैकमेल कर शारीरिक शोषण कर रहा था। विरोध पर पति को जान से मारने की धमकी देता था। गुरुवार को भी उसने दुष्कर्म किया, इसी से आहत होकर महिला ने शुक्रवार रात फांसी लगाने की कोशिश की।

आरोप है कि शनिवार सुबह चार बजे दीपू फिर महिला के कमरे में घुस आया और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। तब पीडि़ता ने शोर मचाया तो परिवार के लोगों ने दीपू को पकड़ लिया। पनकी थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि महिला के पति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित दीपू को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button