Delhi Assembly Election Results 2020: जाने दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीटों पर कौन आगे और कौन चल रहा पीछे

Delhi Assembly Election 2020)के लगभग सभी 70 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके हैं. सुबह 10 बजे आप 48 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी 22 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस का खाता अभी तक नहीं खुल सका है. सुबह 10 बजे तक के रुझानों के मुताबिक यहां हम आपको बता रहे हैं कि दिल्ली की हाई प्रोफाइल सीटों पर कौन आगे और कौन पीछे चल रहा है.

नई दिल्ली असेंबली सीट पर बीजेपी की ओर से सुनील कुमार यादव मैदान में हैं. कांग्रेस ने रोमेश सबरवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल फिर से मैदान में हैं. फिलहाल यहां से अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं. मतदान के बाद आए एग्जिट पोल्स पर सुनील यादव ने कहा था कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार नहीं बनी तो वह कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे.

– हरि नगर सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा आगे हैं.

– कालकाजी विधानसभा सीट से आप की प्रत्याशी आतिशी पीछे चल रही हैं.

– पटपड़गंज सीट से दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप प्रत्याशी मनीष सिसोदिया आगे चल रहे हैं.

– मालवीय नगर सीट से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारतीय आगे चल रहे हैं.

– रोहिणी सीट से भाजपा प्रत्याशी विजेंदर गुप्ता पीछे चल रहे हैं.

– अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में रहने वाले भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने मॉडल टाउन से चुनाव लड़ा था. इस सीट पर वह बढ़त बनाए हुए हैं.

– चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा पीछे चल रही हैं. उन्होंने वोटिंग के दिन एक आप कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने की कोशिश की थी.

– ग्रेटर कैलाश से आप प्रत्याशी सौरभ भारद्वाज आगे चल रहे हैं.

– विश्वास नगर सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश शर्मा आगे चल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button