केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जल्द एक हेल्पलाइन नंबर करेगा जारी….

सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जल्द एक हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा। इस पर कॉल कर शहीदों के परिजन अपनी समस्याएं बता सकेंगे। इस सुविधा का लाभ रिटायर्ड जवान व अफसर भी उठा सकेंगे। उनकी समस्याओं व शिकायतों का 15 दिन के अंदर निस्तारण किया जाएगा।

कॉल कर बताया जाएगा लगेगा कितना समय

अगर कोई शिकायत मिली, जिसके निष्पादन में समय लग रहा हो तो उन्हें कॉल कर बता दिया जाएगा कि कितना वक्त और लगेगा। ये बातें सोमवार को सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) डॉ. एपी महेश्वरी ने राजीव नगर स्थित बिहार सेक्टर आइजी के कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहीं।

शहीदों के आश्रितों से मुलाकात कर जानी समस्या

डीजी ने इससे पहले 16 शहीदों के आश्रितों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं जानीं। इसके साथ ही वे रिटायर्ड जवानों से मिले। आयोजन में बड़ी संख्या में जवान शिरकत करने आए थे। इस कार्यक्रम में शरीक होने से पहले वे कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान रमेश रंजन के भोजपुर स्थित पैतृक घर गए थे।

हरसंभव सहायता करने का दिलाया भरोसा

डीजी ने बताया कि शहीद के माता-पिता और पत्नी से उन्होंने मुलाकात की और हरसंभव सहायता करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ अधिकारियों को स्थानीय विधायक और सांसद से मुलाकात करने का निर्देश दिया गया है, ताकि उस इलाके के गांव के स्कूल का नाम शहीद के नाम पर हो। प्रधानमंत्री ने भी यह निर्देश दिया था। भोजपुर से लौटने के बाद डीजी ने राज्य पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पांडेय से मुलाकात की थी, जिसे उन्होंने व्यवहारिक बताया। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि जवान हमारे परिवार के सदस्य हैं। उनके लिए हर बेहतर सुविधा मुहैया कराने की कोशिश की जाएगी। नई सुविधा मिलने से जवानों और उनके आश्रितों को काफी सहायता मिलेगी। उनकी समस्या के निस्तारण 15 दिनों का अंदर किया जाएगा। इस सुविधा का लाभ रिटायर्ड जवान व अफसर भी उठा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button