भारत और पाक के बीच 16 फरवरी को आयोजित होगा वार्मअप मैच, वुमेंस T20 वर्ल्ड कप से पहले होगी भिड़ंत

CC Womens T20 World Cup 2020 Warm Up Matches Schedule: क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की युवा टीमें अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के सेमीफाइनल में आमने-सामने हुई थीं। अब भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच क्रिकेट मैच खेला जाएगा। आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 की तैयारियों को मद्देनजर एकदूसरी की चिर प्रतिद्वंदी टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच वार्मअप मैच होगा, जो 16 फरवरी को ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से शुरू हो रही है। इससे पहले सभी देश कम से कम दो-दो वार्मअप मुकाबले खेलेंगे। इसी वजह से भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच भी एक वार्मअप मैच होगा। ये मुकाबला 16 फरवरी को ब्रिसबेन के एलेन बॉर्डर फील्ड मैदान पर खेला जाएगा। उम्मीद होगी कि भारतीय महिला टीम वार्मअप मैच में अपने वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करते हुए पाकिस्तान की टीम को धूल चटाए। वैसे भी भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है।

दो वार्मअप मैच खेलेगी भारतीय टीम

भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच ये मैच ऑस्ट्रेलिया के समय के अनुसार दोपहर को दो बजे से शुरू होगा, लेकिन भारतीय समयानुसार ये मुकाबला साढ़े 9 बजे से शुरू होगा। बता दें कि वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भारत, मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ट्राई सीरीज खेली गई थी, जिसके दो मुकाबले जीतकर भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर ली थी। ऐसे में भारतीय टीम फिर से जीत की पटरी पर लौटकर वार्मअप मैच के सहारे अपनी तैयारियों को मजबूत करना चाहेगी।

भारतीय महिला टीम को दूसरा वार्मअप मैच वेस्टइंडीज की टीम के साथ खेलेगी। ये मुकाबला भी इसी मैदान पर खेला जाएगा। 18 फरवरी को भारत और वेस्टइंडीज की टीमें वार्मअप मैच में आमने-सामने होंगी, जबकि भारत का ICC Women’s T20 World Cup 2020 में पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 21 फरवरी को होना है। वहीं, 24 फरवरी को भारतीय महिला टीम को बांग्लादेश की टीम से भिड़ना है।

Related Articles

Back to top button