Valentine’s Day के मौके पर WhatsApp Stickers की मदद से भेज सकते हैं प्यारभरा संदेश…

आज Valentine’s Day के दिन युवाओं के बीच काफी उत्साह है और ऐसे में सभी एक-दूसरे को मैसेज के जरिए Valentine विश कर रहे हैं। लेकिन आप इस दिन को और भी खूबसूरत बना सकते हैं और इसमें आपकी मदद करेगा लोकप्रिय मैसेंजिंग ऐप ‘WhatsApp’। हर बार की तरह Valentine के मौके पर भी WhatsApp पर कुछ ऐसे Stickers का उपयोग किया जा सकता है जो कि आपके पार्टनर के लिए ​इस दिन को खास बना सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं इन स्टीकर्स को डाउनलोड और उपयोग करने का तरीका।

बता दें कि Valentine’s Day के लिए उपलब्ध कराए गए WhatsApp Stickers एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। जिसे आप ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 1. अगर आप एंड्राइड यूजर्स हैं और Valentine’s Day के मौके पर अपने पार्टनर की मैसेज भेजने के बारे में सोच रहे हैं तो WhatsApp Stickers एक अच्छा विकल्प है। इसके लिए सबसे पहले अपना WhatsApp ओपन करें।

स्टेप 2. WhatsApp में किसी भी चैट को ओपन करने के बाद वहां दिए गए इमोजी विकल्प पर ​क्लिक करें। जहां आपको इमोजी, जीआईएफ और स्टीकर्स ये तीन ऑप्शन मिलेंगे। इसमें से स्टीकर्स पर क्लिक करें।

स्टेप 3. स्टीकर्स पर क्लिक करने के बाद यहां आपको एक + (प्लस) का साइन नजर आएगा। इस साइन पर टैप करें। जिसके बाद आपके सामने स्टीकर्स के कुछ विकल्प ओपन होंगे। इस पेज पर सबसे स्क्रॉल करके सबसे नीचे आएं। जहां Get more stickers दिया गया है।

स्टेप 4. Get more stickers पर क्लिक करते ही आपको Stickers की लिस्ट दिखाई देगी। इसी लिस्ट में Valentine’s Day के भी stickers शामिल हैं। अपनी पसंद के अनुसार आप stickers को सिलेक्ट कर सकते हैं। सिलेक्ट करते ही आप गूगल प्ले स्टोर पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे।

स्टेप 5. गूगल प्ले स्टोर से Valentine’s Day के stickers डाउनलोड कर सकेंगे। डाउनलोड कंप्लीट होने के बाद आप को स्टीकर्स सेक्शन में से अपनी पसंद के स्टीकर्स पर टैप करें और इसके बाद Add to WhatsApp ऑप्शन चुनें। Add to WhatsApp पर क्लिक करते ही ये स्टीकर्स आपके WhatsApp में दी गई स्टीकर्स लिस्ट में ऐड हो जाएंगे।

स्टेप 6. इसके बाद ​आप जिसे Valentine’s Day के stickers भेजना चाहते हैं उसकी चैट ओपन करें और वहां स्टीकर्स पर क्लिक करें। स्टीकर्स ओपन होते ही आपको Valentine’s Day के वो stickers नजर आएंगे जो आपने डाउनलोड किए हैं। इनमें से किसी पर भी क्लिक करें और सेंड कर दें।

Related Articles

Back to top button